जबलपुर: नये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने पदभार संभाला और कहा- कोरोना संक्रमण की रोकथाम पहली प्राथमिकता

नवागत कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्टर कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया ।  शर्मा भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2010 बैच के अधिकारी हैं। इसके पहले उन्होंने अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रयासों एवं कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार की मौजूदा व्यवस्थाओं तथा आगे की रणनीति का ब्यौरा प्राप्त किया।

नवपदस्थ कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुये कोरोना के संक्रमण की रोकथाम को अपनी पहली प्राथमिकता बताया । उन्होंने इस दिशा में निवर्तमान कलेक्टर श्री भरत यादव के नेतृत्व में अपनाये गये उपायों को निरन्तर जारी रखने की बात कही । कोरोना से किसी की मौत न हों इसके लिये नवागत कलेक्टर ने गम्भीर बीमारियों से ग्रसित कोरोना संदिग्धों को समय पर अस्पताल पहुँचाने और उनका उपचार प्रारम्भ करने के निर्देश दिये । उन्होंने शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन तथा आम जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण पर जोर देते हुये शहर विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों एवं ग्रामीण क्षेत्र में चलाई जा रही विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी अधिकारियों से ली।

 कर्मवीर शर्मा ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में जलप्लावन एवं बाढ़ की स्थिति से निपटने किये गये उपायों पर भी बैठक में चर्चा की। इस मौके पर जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, नगर निगम आयुक्त अनूप कुमार, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अपर कलेक्टर संदीप जीआर, अपर कलेक्टर वी पी द्विवेदी, सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुररिया एवं जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ सी वी अरोरा भी मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने