जिस भगोड़े बाबा नित्यानंद को तलाश रही पुलिस, उसने लांच किया 'रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा'

New Delhi: बलात्कार का आरोपी भगोड़ा बाबा नित्यानंद ने गणेश चतुर्थी 2020 के मौके पर अपना खुद का केंद्रीय बैंक ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ शुरू किया है. इसके पहले वह कैलासा नाम का indएक अलग देश और उसकी कैबिनेट बनाने का भी दावा कर चुका है. वह अपने देश कैलाश का विस्तार करने की बात कही थी अब वह अपना खुद का रिजर्व बैंक बना लिया है. 
“RESERVE BANK OF KAILASA” शुरू करने के बाद बाबा नित्यानंद ने कहा कि गणेश चतुर्थी के अवसर पर, KAILASA की शुरूआत की गई है और ये रिज़र्व बैंक गणपति, परमशिव और गुरु के चरणों में अर्पित करता हूं. नित्यानंद ने फेसबुक पर उन्होंने एक पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने औपचारिक रूप से केलासा की मुद्राओं को जारी किया.
इक्वाडोर के तट पर नित्यानंद ने एक छोटा देश बसाया है, जिसे नित्यानंद ने कहा था कि उसने उसे खरीदा था, लेकिन इक्वाडोर ने उसके इन दावों को खारिज कर दिया था. इससे पहले नित्यानंद ने मलयालयम भाषा में एक वीडियो जारी किया था जिसमें नित्यानंद कहा था कि उसके केंद्रीय बैंक के सभी कार्य ‘वैध’ हैं और ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ की आर्थिक नीतियां तैयार कर ली गई हैं और ‘गणपति की कृपा से जल्दी ही रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ का सारा विवरण सामने आ जाएगा. 
नित्यानंद पर कई रेप के आरोप हैं. वह नवंबर 2019 में भारत से भाग गया था. गौरतलब है कि रेप के आरोपी बाबा नित्यानंद की भारतीय जांच एजेंसियां अभी तलाश ही कर रही हैं. लेकिन वह अपने अज्ञात स्थान से नई-नई घोषणाएं कर रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने