अनलॉक-3: अब खुलेंगे होटल समेत ये बाजार, जिम पर हुआ बड़ा फैसला

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो रहा है। अब इस बीच प्रदेश की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक-3 के तहत कुछ और छूट दी है। सरकार ने होटल को खोलने की अनुमति दे दी है, तो वहीं जिम पर अभी रोक जारी रहेगी।
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने की इजाजत दे दी है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में ये सभी फैसले लिए गए हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र की सरकार द्वारा अनलॉक-3 में छूट देने के बाद केजरीवाल सरकार ने होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव दिया था हालांकि इसे उपराज्याल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था।
उपराज्याल अनिल बैजल के इस फैसले के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। उन्होंने गृह मंत्री से उपराज्यपाल को अपने निर्णय को वापस लेने के निर्देश देने की अपील की थी।
उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे है और स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि यूपी और कर्नाटक में लगातार मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं।
मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि यह समझ से परे है कि जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में शानदार काम किया, उसे अपने कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है?
उपमुख्यमंत्री ने अमित शाह को लिखे पत्र में कहा था कि दिल्ली का 8 प्रतिशत कारोबार और रोजगार होटल नहीं खुलने की वजह से बंद पड़े हैं। साप्ताहिक बाजार बंद होने के कारण 5 लाख परिवार बीते 4 महीने से घर पर बैठे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने