नोएडा / 100 करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस ने 70 साल की महिला को किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने फ्रेंचाइजी और नौकरी देने के नाम पर 100 करोड़ की ठगी के मामले में एक 70 साल की महिला को गिरफ्तार किया है। महिला 100 करोड़ की ठगी करने वाले फरार मास्टर माइंड राजेश कुमार की मां है। पुलिस ने सीमा देवी को गाजियाबाद से अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी की मां भी कई कंपनियों में उसके साथ भागीदार है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार सीमा देवी के पास से फर्जी दस्तावेज के अलावा कई निजी चैनल के फर्जी आईकार्ड भी बरामद हुए हैं। बता दें कि थाना फेस 3 क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही हाईपर मार्ट कंपनी के खिलाफ 8 लोगों ने मुकद्दमा दर्ज करवाया और 22 लिखित शिकायत दर्ज कराई गईं। पुलिस को जांच में पता चला कि ये सभी कंपनियां फर्जी हैं और लोगो को नौकरी और फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करते थे।
पुलिस ने इन ठगों के पास से सोने के बिस्कुट, गहने,चांदी के सिक्के कई महंगी लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं। इसके अलावा 117 एटीएम, 71 पैन कार्ड, 9 आधार कार्ड, 19 वोटर आईडी कार्ड, 17 ड्राइविंग लाइसेंस, 23 अदद मोहरें सहित भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि सोने के बिस्कुट और गहनों का वजन 3.33 किलो, चांदी के सिक्कों का वजन 242 ग्राम, 13,54,550 नगदी इनके पास में मिले हैं। जबकि 56 लाख रुपए खाते में है। पुलिस का कहना है इस फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने