नोएडा में चार दिनों की नवजात बिटिया को सूनी सड़क पर छोड़ा, कलयुगी मां की करतूत

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यानि नोएडा में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां लॉकडाउन के बीच सड़क पर चार दिनों की नवजात बच्ची मिली है। सड़कें सूनी थी, इसी का फायदा उठाकर बेरहम मां ने बच्ची को अकेले सड़क पर छोड़ा और लापता हो गई। 
नोएडा के सेक्टर 122 स्थित पृथला गोल चक्कर के किनारे बच्ची के रोने की आवाज किसी ने सुनी। इसके बाद तत्काल शख्स ने पुलिस को इत्तला दी। मासूम बच्ची गुलाबी रंग के कपड़े में लिपटी मिली थी। पुलिस की मदद से बच्ची को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे पूरी तरह स्वस्थ बताया है। पुलिस ने बच्ची की देखभाल के लिए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से गुजारिश की और उसे सौंप  दिया है। फिलहाल पुलिस की प्राथमिकता है कि किसी तरह बच्ची की मां को खोज निकाला जाय। 
एसएचओ अमित सिंह के मुताबिक नवजात बच्ची पूरी तरह ठीक है। कैलाश हॉस्पिटल के चिकित्साकर्मियों ने इस बारे में बच्ची की अच्छी से देखभाल की। पुलिस अधिकारी के मुताबिक बच्ची की मां के मिलने पर उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 
बता दें कि नोएडा में इससे पहले भी नवजात शिशु मिलने का मामला आ चुका है। नोएडा पुलिस के लिए नवजात बच्चों के माता पिता का पता लगा पाना काफी मुश्किल होता है। हालांकि ताजा मामले में समाज के सभ्य लोगों ने कलयुगी मां की इस करतूत की तीखी निंदा की है। लॉकडाउन और कोरोना वायरस के मुश्किल दौर में कलेजे के टुकड़े को इस कदर छोड़ देना किसी पत्थर दिल मां की ही करतूत हो सकती है। 
और नया पुराने