देश में कोरोना का कहर बढ़ा, 172 पहुंची संक्रमितों की संख्या

नई दिल्ली : विश्व स्वास्‍थ्य संगठन द्वारा कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद यह  विश्व में और विकराल रूप ले लिया है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। देश के विभिन्न हिस्सों से इस वायरस के 18 नए मामले सामने आने के बाद अब देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 172 हो गई।
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन लोगों में 25 विदेश नागारिक भी शामिल हैं, जिनमें से 17 इटली, 3 फिलीपीन, 2 ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर के एक-एक नागरिक हैं। इन आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में वायरस से मारे गए 3 लोग भी शामिल हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि 15 लोग वे है, जो ठीक हो गए है या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है।
कारोना की चपेट में आए ये राज्य
दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 12 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 17 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 3 विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 14 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर 4 हो गई है। तेलंगाना में 2 विदेशियों समेत 6 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में 2 विदेशियों समेत 7 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु में 2 मामले सामने आए हैं। आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं।
और नया पुराने