जबलपुर: कलेक्टर ने की स्वरोजगार ऋण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा - sach ki dunia

Breaking

Saturday, October 12, 2019

जबलपुर: कलेक्टर ने की स्वरोजगार ऋण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा

कलेक्टर भरत यादव ने शुक्रवार को स्वरोजगार ऋण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा तथा हितग्राहियों के चयन के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक ली । कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई इस बैठक में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्र, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र देवव्रत मिश्रा तथा लीड बैंक मैनेजर, राष्ट्रीयकृत बैंकों के जिला समन्वयक एवं सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर ने बैठक में मौजूद बैंक अधिकारियों को स्वरोजगार योजनाओं के तहत स्वीकृत प्रकरणों में 20 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत ऋण वितरण के निर्देश दिये हैं । उन्होंने कहा कि स्वरोजगार ऋण योजनाओं के लक्ष्य की पूर्ति में जो बैंक सहयोग नहीं करेंगे उन बैंकों के अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने उनके मुख्यालय को पत्र भेजा जायेगा । श्री यादव ने ऐसे बैंकों से शासकीय जमा राशि को स्वरोजगार ऋण योजनाओं में अच्छा परफार्मेंस देने वाले बैंकों में स्थानांतरित करने की कार्यवाही के निर्देश भी दिये ।
कलेक्टर ने बैठक में स्वरोजगार ऋण योजना के तहत प्रेषित प्रकरण, स्वीकृत प्रकरण एवं ऋण वितरण की स्थिति की बैंकवार समीक्षा की । उन्होंने सूचना दिये जाने के बावजूद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं पंजाब नेशनल बैंक सहित कुछ अन्य बैंकों के अधिकारियों की बैठक से अनुपस्थित पर नाराजगी जाहिर की । श्री यादव ने ऐसे बैंक अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा राज्य स्तरीय साख समन्वय समिति को इसकी जानकारी भेजने के निर्देश लीड बैंक अधिकारी को दिये ।
बैठक में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र द्वारा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के ऑनलाइन प्राप्त चार प्रकरणों में आवेदकों से उनके द्वारा स्थापित की जाने वाली इकाईयों के बारे में चर्चा की गई तथा तीन प्रकरणों का अनुमोदन किया गया ।

No comments:

Post a Comment