कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैैैैठक में सोनिया- राहुल गांधी मौजूद, अंतरिम अध्यक्ष पर फैसला संभव - sach ki dunia

Breaking

Saturday, August 10, 2019

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैैैैठक में सोनिया- राहुल गांधी मौजूद, अंतरिम अध्यक्ष पर फैसला संभव

नई दिल्‍ली: कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए राहुल- सोनिया गांधी पहुंच चुके है. बैठक का मुख्य एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करना है. सूत्रों के मुताबिक अगर सीडब्ल्यूसी की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर आम सहमति नहीं बनी तो अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को कहा था कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर विभिन्न नेताओं के साथ व्यापक चर्चा की जाएगी. 
बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट, जितिन प्रसाद, सिद्धारमैया तथा पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद हैं. लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था. तब से अब तक कांग्रेस अपने अध्‍यक्ष पद के लिए उपयुक्‍त व्‍यक्‍त‍ि को नहीं खोज पाई है. पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे है.


गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 25 मई को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. हालांकि पार्टी के कई बड़े नेताओं ने राहुल से इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया था लेकिन वह नहीं माने.
 

No comments:

Post a Comment