RBI फंड को लेकर राहुल गांधी के बयान पर निर्मला सीतारमण का पलटवार - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, August 27, 2019

RBI फंड को लेकर राहुल गांधी के बयान पर निर्मला सीतारमण का पलटवार

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सरकार को 1.76 लाख करोड़ फंड जारी करने का ऐलान किया है. इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष के बयान पर मुझे हंसी आ रही है. यह फैसला बिमल जालान कमेटी ने किया है. वे इस फील्ड के एक्सपर्ट हैं. ऐसे में RBI को लेकर सवाल उठाना मुझे विचित्र लगता है.
इस मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, जब-जब वे कहते हैं चोर-चोर तो मुझे लगता है कि वह बच्चों वाला खेल खेल रहे हैं. जनता ने उनके इस बयान का सही जवाब दिया है.
वित्तमंत्री देश के छोटे-बड़े उद्योगपतियों से कहा कि वे बिना डरे व्यापार करें. उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है. वित्तमंत्री देश में उद्योगपतियों के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की पूरी कोशिश कर रही हैं. पिछले दिनों, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से भी अपील की गई थी कि वे टैक्सपेयर्स के साथ उचित बर्ताव करें. टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से जारी होने वाली नोटिस के नियमों में भी बदलाव किया गया है.
रिजर्व बैंक द्वारा जारी फंड को लेकर निर्मला सीतारमण ने कहा कि, यह फैसला विमल जालान कमेटी ने लिया है. इसलिए, इस फैसले पर किसी द्वारा सवाल उठाना मुझे विचित्र लगता है.

No comments:

Post a Comment