मंदिर पर हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को किया तलब - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, July 3, 2019

मंदिर पर हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को किया तलब

नई दिल्‍ली: पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में 100 पुराने मंदिर में हुई तोड़फोड़ के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमुल्य पटनायक को तलब किया है. गृह मंत्री ने इस घटना को लेकर पुलिस कमिश्नर से नाराजगी जताई है. बता दें कि 30 जून की रात को हौज काजी की दुर्गा मंदिर गली इलाके में पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद कुछ मुस्लिम समाज के कुछ युवकों ने मंदिर में पत्थरबाजी की और भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया. इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था.
बता दें कि पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच बातचीत के जरिए मामले को सुलझा लिया है लेकिन इस पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने 30 जून की इस घटना पर आज तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी पर सवाल उठाए है. सिंघवी ने अपने ट्वीट के जरिए इस मामले पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने की कोशिश की है. कांग्रेस नेता ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस पर इस मामले में कोई एक्शन नहीं लेने का आरोप लगाया है, जबकि इस मामले में 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि एक नाबालिग को भी पकड़ा है.
कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में कहा है, 'मंदिर वाली घटना को हुए दो दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस या गृह मंत्रालय ने कोई एक्शन नहीं लिया है. यह तो हम जानते हैं कि सत्ताधारी दल अल्पसंख्यकों की परवाह नहीं करता है, लेकिन क्या यह बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी परवाह नहीं करता? '
पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके स्थित दुर्गा मंदिर में बुधवार सुबह फिर से पूजा शुरू हो गई. इलाके में 30 जून को हुई हिंसा के बाद से करीब 100 साल पुराने इस मंदिर में पिछले दो दिन से पूजा अर्चना नहीं हो रही थी. यहां कुछ उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी. जिसके बाद से इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया. पुलिस ने मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले दो दिनों से इलाके में लगातार चौकसी के बीच दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर इस मामले को सुलझा लिया गया है.

No comments:

Post a Comment