जब PM मोदी ने युवा सांसदों से पूछा, आप राजनीति के अलावा क्‍या काम करते हैं? - sach ki dunia

Breaking

Thursday, July 11, 2019

जब PM मोदी ने युवा सांसदों से पूछा, आप राजनीति के अलावा क्‍या काम करते हैं?

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युवा सांसदों से अपने घर पर नाश्ते पर मुलाकात की. सभी युवा सांसदों का विस्‍तृत रूप से परिचय हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से पूछा कि राजनीति के अलावा आप क्या-क्या काम करते हैं? सामाजिक कार्यों के अलावा बाकी कामों में क्या रुचि है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समाज में लोगों के सामने राजनीति के अलावा जो काम आप करते हैं, समाज में वह उभर कर सामने आना चाहिए. लोगों को उनकी जानकारी होनी चाहिए. लोग खांटी राजनीति के अलावा दूसरे कामों को ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए उन पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए.
इसी तरह पिछले दिनों लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने '2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर  31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलोमीटर पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया. सांसद को हर रोज 15 किलोमीटर की पदयात्रा करनी है.'
इसके लिए अलग-अलग ग्रुप बनेंगे और सांसद एक दिन एक ग्रुप के साथ पदयात्रा करेंगे. इसमें बीजेपी विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे. रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे. राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र अलॉट होगा. पदयात्रा के माध्यम से गांधी जी के विचारों , शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि संकल्प यात्रा में जो भी कहा गया था, वह भविष्य की हमारी दृष्टि में परिलक्षित होना चाहिए.
 

No comments:

Post a Comment