प्रशिक्षित कर्मचारियों की मदद ले सकते हैं जनसुनवाई में आने वाले आवेदक

 
कलेक्टर श्री भरत यादव ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में आने वाले नागरिकों से अपने आवेदन तैयार करने में जनसुनवाई कक्ष के बाहर तैनात कर्मचारियों की मदद लेने का आग्रह किया है ।
      श्री यादव ने कहा है कि हर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में ऐसे कई आवेदक अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट आते हैं, जो कम पढ़े-लिखे होने की वजह से खुद अपने आवेदन तैयार नहीं कर पाते ।  उन्होंने बताया कि ऐसे आवेदकों के आवेदन तैयार करने के लिए जनसुनवाई कक्ष के बाहर तीन कर्मचारियों को तैनात किया गया है जिनकी सेवायें इस कार्य के लिए ली जा सकती हैं ।
      कलेक्टर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान यह बात सामने आई थी कि ऐसे आवेदक जो कम पढ़े-लिखे हैं अपने आवेदन तैयार कराने यहां-वहां भटकते रहते हैं ।  उन्होंने बताया कि इस भटकाव से उन्हें बचाने और उनकी मदद के लिए पिछली चार जनसुनवाई से प्रशिक्षित कर्मचारियों को तैनात किया जा रहा है । लेकिन जानकारी न होने की वजह से आवेदक इस व्यवस्था का लाभ नहीं ले पा रहे हैं ।
      श्री यादव ने आज मंगलवार की जनसुनवाई के बाद इस व्यवस्था का जायजा लिया और आवेदन तैयार करने के लिए नियुक्त कर्मचारियों से चर्चा भी की ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने