जबलपुर रेलवे स्टेशन पर लगी लिफ्ट जाम, 45 मिनट तक जान सांसत में - sach ki dunia

Breaking

Thursday, July 4, 2019

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर लगी लिफ्ट जाम, 45 मिनट तक जान सांसत में


जबलपुर रेलवे स्टेेशन पर एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने-आने लगाई गई लिफ्ट कब बन्द हो जाय,चलते-चलते बीच में रुक जाए कहा नही जा सकता। बीती रात प्लेटफॉर्म 4-5 से डेढ़ दर्जन यात्री लिफ्ट में सवार होकर दूसरे प्लेटफार्म पर जा रहे थे तभी बीच रास्ते मे लिफ्ट अचानक बन्द हो गई। यात्री घबरा गए मदद के लिए चिल्लाने लगे। किसी तरह यह सूचना डिप्टी एसएस को लगी उन्होंने तत्काल इलेक्ट्रिकल विभाग को जानकारी देते हुए अटैंड करने का आदेश दिया।
सूत्र बताते है कि मंगलवार रात करीब 9.15 बजे 17 यात्री जिसमें महिला,पुरूष और बच्चे शामिल थे प्लेटफार्म क्रमांक 4-5 की लिफ्ट से दूसरे प्लेटफार्म पर जा रहे थे। इसी बीच लिफ्ट अचानक रुक गई। यात्रीयो ने उसे चालू करने का काफी प्रयास किया पर एक इंच लिफ्ट नहीं चली। बीच रास्ते में फंसे यात्री घबरा गए। बच्चे रोने लगे, लिफ्ट के अंदर से यात्री मदद के लिए चिल्ला रहे थे।
दूसरे यात्रीयो ने दी सूचना
बताया जाता है कि लिफ्ट में फसे यात्रीयो की आवाज सुनकर दूसरे यात्रीयो ने डिप्टी एसएस को सूचना दी। उसके बाद उन्होंने इलेक्ट्रिकल विभाग और वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया।
20 मिनट बाद पहुचें रेलकर्मी
बताया जाता है कि घटना सूचना के बाद इलेक्ट्रिकल रेलकर्मी मोके पर पहुचे और उन्होंने 45 मिनट तक लिफ्ट का सुधार किया। लिफ्ट में फसे यात्री बाहर निकालने गुहार लगा रहे थे। लिफ्ट सुधरने के बाद जब यात्री बाहर निकले उस समय उनके चेहरे देखने लायक थे। कई का रो-रो कर बुरा हाल था।
रेल प्रशासन का कहना
उक्त घटना के संबंध में रेल प्रशासन का कहना है कि लिफ्ट में छमता से ज्यादा यात्री सवार थे जिसके कारण लिफ्ट बीच मे बन्द हो गई थी। जानकारी मिलने पर सुधार करते हुए यात्रीयो को बाहर निकाला गया है। 

No comments:

Post a Comment