‘इस देश से गरीबी हटाने की क्षमता रखने वाले एकमात्र प्रधानमंत्री, मोदी ही हैं’ - sach ki dunia

Breaking

Friday, April 19, 2019

‘इस देश से गरीबी हटाने की क्षमता रखने वाले एकमात्र प्रधानमंत्री, मोदी ही हैं’

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जिस दिन भारत को कांग्रेस से मुक्ति मिल जाएगी, उस दिन वह गरीबी से मुक्त हो जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हवाला देते हुए राजनाथ ने कहा कि इन सभी ने सिर्फ देश से गरीबी हटाने की बात की लेकिन नरेंद्र मोदी एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने इसे सही मायने में हटाने में सफलता हासिल की है।
हावड़ा जिले के उलुबेरिया में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि इन सभी ने गरीबों की रक्षा करने और गरीबी हटाने की बात की लेकिन असल में गरीबी लगातार बढ़ती रही। अब राहुल गांधी भी इसी तरह के वादे कर रहे हैं।
इस देश से गरीबी हटाने की क्षमता रखने वाले एकमात्र प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी ही हैं। राजनाथ ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि जिस दिन यह देश कांग्रेस मुक्त हो जाएगा, उस दिन यहां से गरीबी हट जाएगी। इसीलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि बिना किसी डर के भाजपा को वोट दें।
राजनीतिक हिंसा के लिए ममता बनर्जी सरकार की आलोचना करते हुए राजनाथ ने कहा कि मौजूदा सरकार और नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं बचा है। राजनाथ ने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं बचा है। वाम सरकार के काल में जबरदस्त राजनीतिक हिंसा हुआ करती थी और अब तृणमूल कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में भी यही आलम है। पश्चिम बंगाल में पहले जैसी ही राजनीतिक हिंसा का चलन जारी है।

No comments:

Post a Comment