किम की धमकी पर बोले ट्रंप- मेरा न्यूक्लियर बटन बड़ा और ताकतवर है - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, January 2, 2018

किम की धमकी पर बोले ट्रंप- मेरा न्यूक्लियर बटन बड़ा और ताकतवर है

वाशिंगटन उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच वार-पलटवार अब खुली धमकियों तक पहुंच गया है. किम जोंग के न्यूक्लियर का बटन टेबल पर होने के बयान का डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जवाब दिया है. ट्रंप ने एक कदम आगे बढ़कर कहा है कि उनके पास और बड़ा न्यूक्लियर बटन है.

डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा है कि नॉर्थ कोरिया के नेता को उसके भूख प्रभावित देश में कोई बताए कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'कोई किम जोंग उन को बताए कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है, जो उसके बटन से बहुत बड़ा और ताकतवर है. मेरा बटन काम करता है.'

दरअसल, नए साल के मौके पर राष्ट्र के नाम अपने संदेश में किम जोंग उन ने कहा था कि न्यूक्लियर बम का बटन हर वक्त उसके टेबल पर होता है. जिस दिन उसे लगा उसी दिन वो बटन दबा देगा. किम ने उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए कहा था कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है और यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है. लेकिन पहले से ही अमेरिका को युद्ध की धमकी देने वाले किम की इस टिप्पणी पर डोनाल्ड ट्रंप ने खुद करारा जवाब दिया.

नॉर्थ कोरिया के नेशनल टेलीवीज़न पर आकर अपने भाषण में किम जोंग-उन ने बाकायदा एलान किया था कि पूरा अमरीका उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों की ज़द में है. वो इसे धमकी न समझे ये हकीकत है. पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और उनका न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है. उसने ये भी कहा था कि हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु बम से हमले की क्षमता विकसित कर ली है. अगर धमकाने की कोशिश जारी रही तो उत्तर कोरिया परमाणु हमला करने से नहीं चूकेगा.

No comments:

Post a Comment