मिजोरम: आइजोल पहुंचे PM मोदी, करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि की शनिवार को मिजोरम और मेघालय दौरे पर हैं. पीएम मोदी आइजोल पहुंच गए हैं. यहां वो कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की इस यात्रा के मद्देनजर शिलांग में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

यात्रा से पहले उन्होंने ट्वीट किया, 'मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है. मैं मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा. ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी.'

उन्होंने कहा कि आइजोल में कल तुइरियाल जलविद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी. इस परियोजना का पूरा होना मिजोरम की जनता के लिए वरदान है.
परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

उन्होंने कहा कि शिलांग में वह शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे. यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी. वह मेघालय में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

उन्होंने कहा, 'हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. कल मैं इस निधि से उद्यमियों को चेक वितरित करुंगा. पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए लाभदायक है.'

जनसभा को करेंगे संबोधित

मिजोरम के राज्य प्रोटोकॉल अधिकारी डेविड एल पचाउ ने बताया था कि प्रधानमंत्री के सुबह करीब नौ बजे आइजोल स्थित लेंगपुई हवाई अड्डा पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि आइजल में असम राइफल्स मैदान में पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 60 मेगावाट पनबिजली परियोजना का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद वह दिन में शिलांग रवाना हो जाएंगे.

पूर्व खासी पर्वतीय क्षेत्र के उपायुक्त पी एस डखार ने बताया कि पीएम मोदी दोपहर करीब एक बजे परी शिलांग हेलीपैड पर उतर सकते हैं. वह शिलांग में पोलो मैदान में स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर कॉम्पलैक्स में एक रैली को संबोधित करेंगे. वहां वह पार्टी कार्यालय खुलने की घोषणा करेंगे. भाजपा नेता बशाई खोंगवीर ने बताया कि रैली में मेघालय के विभिन्न हिस्सों के नेता शामिल होंगे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने