खुफिया रिपोर्टः मध्य प्रदेश में भाजपा के 61 विधायकों का जीतना मुश्किल - sach ki dunia

Breaking

Saturday, December 23, 2017

खुफिया रिपोर्टः मध्य प्रदेश में भाजपा के 61 विधायकों का जीतना मुश्किल

गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद अब मध्य प्रदेश में खुफिया रिपोर्ट ने भाजपा की नींद उड़ा दी है. खुफिया रिपोर्ट में एंटीइनकमबेंसी का असर बताते हुए कहा गया है कि मौजूद 61 विधायकों का दोबारा जीतना मुश्किल है. वहीं 24 सीटों पर कांटे की टक्कर बताई गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिवराज सरकार ने राज्य की सभी 230 सीटों का मिजाज जानने के लिए खुफिया रिपोर्ट तैयार कराई थी. इस रिपोर्ट ने सरकार की परेशानी को कम करने के बजाए बढ़ा दिया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं नजर आ रही है, लेकिन विधायकों के प्रति नाराजगी और स्थानीय मुद्दों के कारण पार्टी की हालत अच्छी नहीं है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि 61 विधायक दोबारा चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं है. रिपोर्ट में 24 सीटों को भी खतरे में बताया गया है. यहां कांटे की टक्कर बताई गई है.

खुफिया रिपोर्ट इसलिए भी सही मानी जा रही है, क्योंकि कुछ महीने पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल दौरे के पहले संघ ने भी ऐसा ही एक सर्वे किया था. बताया जा रहा है कि इस सर्वे में करीब 77 विधायकों का परफार्मेंस खराब बताते हुए उनके विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को कमजोर बताया गया था.

माना जा रहा है कि दो सर्वे रिपोर्ट के बाद अगले महीने यानी जनवरी 2018 में पार्टी एक बार फिर जमीनी हालातों का आकलन करेगी और इसके बाद से मौजूदा विधायक को टिकट देने या उनके विकल्प की रणनीति पर काम शुरू हो जाएगा.

No comments:

Post a Comment