- sach ki dunia

Breaking

Saturday, September 9, 2017

बेंगलुरु
पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों का सुराग देने वालों को कर्नाटक सरकार 10 लाख रुपये का इनाम देगी। राज्य के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने इनाम की घोषणा बेंगलुरु में की। रेड्डी ने मीडिया के बताया, 'मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच में तेजी लाने और दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करना का निर्देश दिए हैं।'

पुलिस ने गुरुवार को ही लंकेश के हत्यारों से संबंधित जानकारी देने के लिए फोन नंबर और ईमेल जारी किए थे। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को मामले की जांच एसआईटी के साथ बैठक करके जांच की प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी, एसआईटी प्रमुख बीके सिंह, राज्य के डीजीपी आरके दत्ता शामिल हुए। इसी बैठक के बाद 10 लाख रुपये इनाम की घोषणा की गई है।

परिवार द्वारा गौरी की हत्या के दोषियों की गिरफ्तारी में हो रही देरी के आरोपों पर रेड्डी ने कहा, 'एसआईटी बना दी गई है और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा। सरकार दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।' बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश को 6 सितंबर की शाम को बेंगलुरु में उनके घर के पास ही गोली मार दी गई गई थी, जिसके बाद घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी। मामले की जांच के लिए सरकार ने बुधवार को 21 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी का नेतृत्व आईजी (इंटेलिजेंस) के बीके सिंह कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment