भोपाल: यूनिवर्सिटी में लड़कियों से की जाती है पोर्न एक्टरों की नक़ल की डिमांड! - sach ki dunia

Breaking

Wednesday, July 26, 2017

भोपाल: यूनिवर्सिटी में लड़कियों से की जाती है पोर्न एक्टरों की नक़ल की डिमांड!

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी यानि एनएलआईयू में रैगिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. छात्रों के बाद अब छात्राओं ने भी सीनियर्स की रैगिंग की शिकायत की है.

आरोप है कि सीनियर्स अश्लील गानों में डांस करने के साथ ही पोर्न एक्टर की नकल करने का दबाव बनाते हैं. कतार में खड़ा करके उनसे अश्लील गानों पर नाचने के लिए कहा जाता है. आदेश नहीं मानने पर सीनियर्स द्वारा शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है.

एनएलआईयू प्रबंधन मामले की जांच करा रहा है, तो भोपाल पुलिस को भी एंटी रैंगिग हेल्पलाइन से शिकायत मिली है.

जूनियर छात्राओं का यह भी आरोप है कि नशे में धुत होकर सीनियर छात्र शारीरिक संबंध बनाने की मांग भी करते हैं. वो पेड़ के साथ अश्लील एक्टिंग करने का दबाव डालते हैं.
अश्लील फिल्म देखने का दबाव डालते हैंआरोप यह भी है कि सीनियर्स छात्र अश्लील फिल्म देखने का दबाव भी बनाते हैं. उन्हें जबरन शराब पिलाई जा रही है. जूनियर छात्रों ने धर्म का मजाक उड़ाने की भी शिकायत की थी. शिकायत में सेकंड ईयर के 14 छात्रों के नाम समाने आए हैं.

रैगिंग की शिकायत करने वाले छात्र-छात्राओं का कहना है कि आरोपी छात्र एनएलआईयू में पढ़ने के लायक नहीं हैं. एंटी रैगिंग हेल्पलाइन ने संस्थान से इस मामले में कार्रवाई कर रिपोर्ट तलब की है.

क्या कहा यूनिवर्सिटी ने ?
यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार रवि पांडे ने बताया कि मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि शिकायत पूरी तरह से सही नहीं है. शिकायत में लिखें कुछ नाम यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड में मौजूद नहीं है. रजिस्ट्रार ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कॉलेज की कमेटी मामले की जांच कर रही है. साथ ही पुलिस भी शिकायत मिलने के बाद अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है.

No comments:

Post a Comment