राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (18 जुलाई 2017)

मेष (Aries): गणेशजी की कृपा से आपका दिन अनुकूल रहेगा। तन-मन स्थिर होंगे जिससे आप अपने कामों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। लक्ष्मी जी की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी। परिजनों के साथ उल्लास में समय बीतेगा। माता से लाभ होने के संकेत गणेशजी को प्रतीत होते हैं। मित्र एवं संबंधियों से घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा।
वृषभ (Taurus): गणेशजी आज आपको सावधान रहने की सलाह देते हैं। आज होने वाली घटनाओं से आप चिंतित रहेंगें। स्वास्थ्य खराब होने और आंखों में कष्ट होने की संभावना गणेशजी को प्रतीत होती है। स्वजनों एवं परिजनों के विरोध एवं रूखेपन का सामना करना पड़ेगा। आज किए गए कार्य अर्थपूर्ण रहेंगे। खर्च अधिक होगा और कई कार्यों में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। दुर्घटना हो सकती है, सावधान रहें।
मिथुन (Gemini): आज अनेक रूप से लाभ होने के कारण खुशी में में दोगुनी वृद्धि होगी। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। विवाहोउत्सुक युवाओं को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। समयानुसार उत्तम भोजन सुख है।
कर्क (Cancer): गणेशजी के अनुसार आज का दिन आपके व्यवसाय के लिए लाभदायी है। आप पर उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि होगी और आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। पदोन्नति की पूर संभावना है। परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। माता का स्वास्थ्य सही रहेगा। धन संपत्ति-मान-सम्मान के अधिकारी बनेंगे। घर की साज-सज्जा में फेरबदल करेंगे। दिनभर कार्य की अधिकता के कारण थकान हो सकती है, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थजीवन आनंदपूर्वक बीतेगा।
सिंह (Leo): आज का दिन धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे। स्नेहीजनों के साथ की धार्मिक स्थल पर जाने का मौका मिल सकता है। कर्मनिष्ठ होकर सभी कार्य पूरे करने का प्रयास करेंगे। आपका व्यवहार आज न्यायानुकूल रहेगा। क्रोध पर संयम रखें। व्यवसाय में बाधा आने की संभावना है व उच्चाधिकारियों के व्यवहार से परेशान हो सकते हैं। आरोग्य मध्यम रहेगा।
कन्या (Virgo): गणेशजी आज वाणी पर संयम रखने को कहते हैं। साथ ही कोई नया कार्य शुरू न करने का संकेत देते हुए कहते हैं कि आज आप किसी पर क्रोध न करें।परिवार एवं स्नेहीजनों के साथ विवाद के कारण दुखी हो सकते हैं। संभवतः प्रवास न करें। शत्रुओं से सावधान रहें।
तुला (Libra) : आज आप मित्रों और स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे एवं प्रेम सम्बंधों की वजह से प्रफुल्लित रहेंगे। यात्रा पर्यटन के योग हैं। आज मनोरंजन साधनों एवं वस्त्रों की खरीदारी का योग है। तन व मन की तंदरुस्ती अच्छी है। मान-सम्मान मिल सकता है।
वृश्चिक (Scorpio): आज आपके घर में सुखशांति और आनंद का माहौल रहेगा। आज शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। धन जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय मिलेगी। दफ्तर में सहकर्मियों से अच्छा सहकार मिलेगा। मित्रों से मुलाकात होगी। स्त्रियों के मायके से समाचार आने के योग गणेशजी बता रहे हैं। धन लाभ होगा और अधूरे कार्य पूरे होंगे।
धनु (Sagittarius): आज आपको यात्रा-प्रवास न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। संतान के आरोग्य एवं अध्ययन संबंधी चिंताओं से मन व्याकुल होगा। कार्य में सफलता न मिलने से निराश हो सकते हैं। क्रोध पर संयम रखें। आज साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहने की कोशिश करेंगे। प्रणय संबंधों के लिए आज का दिन शुभ है। प्रियजनों के साथ वक्त बिताएंगे।
मकर (Capricorn): गणेशजी देख रहे हैं कि आज आपकी मनोस्थिति और स्वास्थ्य कुछ अच्छे नहीं हैं। परिवार में कलेश से मन खिन्न रहेगा। अपनों से मनमुटाव का प्रसंग खड़ा हो सकता है। छाती में पीड़ा या कोई विकार हो सकता है। निंद्रा का अभाव रहेगा। मानहानि होने की संभावना है। स्त्रियों एवं पानी से सावधान रहने की सलाह गणेशजी देते हैं। मानिसक आवेग और प्रतिकूलताओं में वृद्धि से आपका दिन व्यग्रतापूर्ण बीतेगा।
कुंभ (Aquarius): मानसिक रूप से आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से हर्ष में वृद्धि होगी। घर में बंधु-बांधवों के मिलकर कोई आयोजन करने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। उनके साथ समय आनंद में समय बीतेगा। मित्रों और स्वजनों से मुलाकात होगी। घर के आस-पास कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। भाग्य की वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में आनंद की अनुभूति होगी।
मीन (Pisces): गणेशजी आज आपको व्यय पर संयम रखने की सलाह देते हैं। क्रोध और वाणी पर संयम रखने को कहते हैं अन्यथा इससे मानिसक दुख पहुंचने की संभावना है। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। आज आपका शारीरिक और मानिसक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। परिजनों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। नकारात्मक वचारों को मन में उठने न दें और खान-पान में संयम रखें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने