12 जुलाई को पूरे देश के पैट्रोल पंप रहेंगे बंद, हो सकती तेल की किल्लत - sach ki dunia

Breaking

Saturday, July 8, 2017

12 जुलाई को पूरे देश के पैट्रोल पंप रहेंगे बंद, हो सकती तेल की किल्लत

नई दिल्लीः हर रोज पैट्रोल और डीजल के रेट बदलने को लेकर विरोध और डीलर कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर देश भर के पैट्रोल पंप डीलर 12 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान पैट्रोल न तो खरीदने और न ही बेचने का फैसला किया गया है।

छोटे डीलरों को हो चुका 400 करोड़ रुपए का घाटा 
ऑल इंडिया पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (ए.आई.पी.डी.ए.) के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि बीते 17 दिनों में हर रोज पैट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं, इस वजह से छोटे डीलरों को 400 करोड़ रुपए का घाटा हो चुका है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि डीलरों का कमीशन का बचाव किया जाए। इसके साथ ही संगठन ने शत-प्रतिशत पंपों के ऑटोमेशन की मांग की है।

न तो ईंधन खरीदेंगे और न ही बेचेंगेः संचालक
बंसल का कहना है कि पंप में जितना ईंधन होगा, उसे बेच कर पंप बंद कर देंगे। इसके बाद 12 जुलाई को ट्रोपैल पंप संचालक न तो ईंधन खरीदेंगे और न ही बेचेंगे।

उनका कहना है कि अब एक दिन में रात 12 से सुबह 6 तक पैट्रोल -डीजल के अलग-अलग रेट रहते हैं। इसके साथ ही दूरी के हिसाब से भी रेट में बदलाव होने से ग्राहक भी लड़ने लगा है। ऐसे में वाहन चालकों को बिल तो अलग -अलग रेट के मिलेंगे, लेकिन इन पर तारीख एक ही रहेगी। लिहाजा ट्रांसपोर्टर्स, व्यापारियों और पैट्रोल पंप मालिकों को अलग -अलग हिसाब रखना पड़ रहा है।

No comments:

Post a Comment