समर कैम्प के दौरान स्कूल में लगी आग मची भगदड़



सच की दुनिया |मध्य प्रदेश के ग्वलियर शहर में गर्मियों की छुट्टी के बीच एक निजी स्कूल ( private school ) में चल रहे समर कैंप  के बीच अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। आग की लपटें देखकर भगदड़ मच गई। घटना के बाद स्कूल में मौजूद शिक्षकों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरु किया। वहीं, दूसरी तरफ फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम ( rescue operation ) ने सभी बच्चों को स्कूल परिसर ( School Campus ) के संदिग्ध क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि आगजनी के ये घटना स्कूल की बिल्डिंग में खड़ी एक इलेक्ट्रिक स्कूटी ( electric scooty fire ) से शुरु हुई थी। लेकिन जबतक आग पर काबू पाया गया, तबतक स्कूटी पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी।

गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। शुक्र है कि आगजनी की घटना में किसी को कुछ नहीं हुआ। सभी बच्चे और शिक्षक सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं।

आपको बता दें कि शहर के पड़ाव थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले कांति नगर में ‘माय छोटा’ नाम का एक निजी स्कूल है। स्कूल में गुरुवार को समर कैंप चल रहा था। बच्चे और शिक्षक समर कैंप में बिजी थे, तभी स्कूल के अंदर खड़ी एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग भड़क गई। आग लगती देख स्कूली चात्रों के साथ साथ शिक्षकों के बीच भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड टीम समय पर पहुंची स्कूल के अंदर मौजूद सबी का सुरक्षित रेस्क्यू करने के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल, स्कूटी में आग कैसे लगी ? जांच के बाद ही पता चल सकेगा।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने