रेलवे कॉलोनी में बाप बेटे की बेरहमी से हत्या....बेटे के शव को फ्रिज के अंदर से किया बरामद

जबलपुर के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के मिलेनियम रेलवे कॉलोनी में बाप बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा तब हुआ, जब मृतक के पिपरिया में रहने परिजन के मोबाइल पर वॉइस मैसेज के जरिए हत्याकांड की जानकारी दी गई। मृतक राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे में कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ थे, जबकि उनका आठ साल का बेटा तनिष्क अभी पढ़ाई कर रहा है।

पड़ोसी पर हत्या का शक

जानकारी के मुताबिक, मृतक राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी भी गायब है। अंदेशा जताया जा रहा है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी ने बेटी का अपहरण भी किया है। दरअसल, इस सनसनीखेज वारदात को पड़ोस में रहने वाले मुकुल सिंह नाम के युवक के द्वारा अंजाम देने की बात सामने आ रही है। पिछले साल सितंबर माह में रेलवे के कर्मचारी मृतक राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी की शिकायत पर पड़ोस में रहने वाले मुकुल सिंह के खिलाफ छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में मुकुल सिंह को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।



मौके पर पहुंची पुलिस

ऐसा माना जा रहा है कि बदला लेने की नीयत से ही आरोपी मुकुल सिंह ने बाप बेटे की बेरहमी से हत्या करने के बाद बेटी का अपहरण कर लिया है। इस वारदात की खबर मिलते ही पुलिस सहित आसपास के लोग बड़ी तादाद में मृतक राजकुमार विश्वकर्मा के घर पहुंचे। पुलिस ने पूरे घर को सील करने के साथ ही मामले की जांच शुरु कर दी है। जांच करने पुलिस और FSL की टीम जैसे ही घर के भीतर दाखिल हुई तो सोफे पर राजकुमार विश्वकर्मा की लाश पड़ी थी, तो बेटे तनिष्क के शव को फ्रिज के अंदर से बरामद किया गया।

घटना के बाद इलाके में सनसनी

डबल मर्डर की इस सनसनीखेज वारदात को आरोपी ने कितनी बेरहमी से अंजाम दिया। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मृतक राजकुमार विश्वकर्मा के सिर पर घातक हथियार से कई वार किए गए थे। जांच कर रही पुलिस टीम के एक अफसर के मुताबिक, आरोपी ने संभवत दर्जनभर से ज्यादा वार मृतक के सिर पर किए थे, जिससे उनके सिर और माथे का हिस्सा पहचानने के लायक भी नहीं बचा था। इसी तरह मासूम बेटे तनिष्क कि संभवत गला घोंटकर हत्या की गई है और तनिष्क की मौत के बाद आरोपी ने शव को फ्रिज में रखकर बंद कर दिया।

जबलपुर के मिलेनियम रेलवे कॉलोनी में हुई इस वारदात के बाद इलाके में सनसनी मची हुई है। परिजन अभी समझ नहीं

पा रहे हैं कि मृतक राजकुमार विश्वकर्मा का किसी से कोई विवाद नहीं था इसके बावजूद भी उनके और बेटे की बेरहमी से

हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक, रेलवे के कर्मचारी राजकुमार विश्वकर्मा की पत्नी की पिछले साल ही मौत हो गई

थी, जिसके बाद से ही राजकुमार अपने बेटे तनिष्क और बेटी  के साथ मिलेनियम कॉलोनी के रेलवे के फ्लैट में रह

रहे थे।

पुलिस ने शुरू की पूछताछ

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है और गायब बेटी और मुकुल सिंह की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने वारदात के मुख्य संदेही मुकुल सिंह के घर को खुलवाकर भी तलाशी ली और परिजनों को बुलाकर पूछताछ भी की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी मुकुल सिंह ने हाल ही में स्कूल की पढ़ाई पूरी कर कॉलेज जाना शुरु किया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी के पिता आरपी सिंह रेलवे के सेफ्टी विभाग में पदस्थ हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने