कपूर में छिपे हैं कई ऐसे गुण जो दूर करेंगे पितृदोष, अपनाएं ये अचूक टोटके - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

कपूर में छिपे हैं कई ऐसे गुण जो दूर करेंगे पितृदोष, अपनाएं ये अचूक टोटके



 हिंदू धर्म में प्रत्येक पूजा-पाठ में कपूर का उपयोग अवश्य किया जाता है और इसके बिना पूजा अधूरी मानी जाती है. यहां तक घर के मंदिर में भी पूजा के बाद यदि कपूर जलाया जाए तो भगवान प्रसन्न होते हैं. साथ ही घर का वातावरण भी शुद्ध होता है और नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है. इतना ही नहीं, कपूर में कई औषधीय गुण भी पाए जाते हैं और इसमें ज्योतिष में इसके कई लाभ बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कपूर के कुछ अचूक टोटके आपके जीवन में आ रही कई समस्यओं को दूर कर सकते हैं. आइए जानते कपूर के इन सरल उपायों के बारे में विस्तार से.

कपूर के अचूक टोटके

  1. कई बार वास्तु दोष की वजह से घर में कोई भी सफल नहीं हो पाता. ऐसे में कपूर वास्तु दोष को दूर करने में काफी उपयोगी साबित होता है. इसके लिए एक कटोरी में कपूर लेकर उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर दें और इसे उस स्थान पर रख दें जहां वास्तु दोष है. जब कपूर खत्म हो जाए तो उसमें कपूर के नए टुकड़े डालें. यह उपाय कुछ दिनों तक करने से आपको प्रभाव दिखने लगेगा.
  2. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में पितृदोष या कालसर्प दोष है तो उसे सफलता नहीं मिल पाती. ऐसे में इन दोषों से छुटकारा पाने के लिए घर में सुबह, शाम और रात के समय कपूर जलाना चाहिए. इससे यह दोष दूर होते हैं.
  3. घर में सुबह और शाम दोनों समय कपूर जलाने से घर का वातावरण शुद्ध होता है और नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. साथ ही सुख—शांति का माहौल बना रहता है.
  4. कई बार लोगों को सोते समय डर लगता है तो ऐसे में अपने बेडरूम में रात के समय कपूर जलाएं. इससे नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं और बुरे सपने भी नहीं आते.
  5. शनि दोष से मुक्ति पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदे जरूर डालें. इससे शनि दोष का प्रभाव कम होता है और धन आगमन के रास्ते खुलते हैं.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. सच की दुनिया  इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें