अग्निवीर बनने जुटी हजारों महिलाएं, मेडिकल टेस्ट लेकर जारी होगा लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

अग्निवीर बनने जुटी हजारों महिलाएं, मेडिकल टेस्ट लेकर जारी होगा लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड



सेना में अग्निवीर बनने के लिए जोश से भरी महिलाएं जबलपुर में अग्निवीर की परीक्षा दे रही हैं. इन दिनों जबलपुर में महिला अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. जबलपुर के जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स सेंटर में आयोजित इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की अभ्यार्थी जबलपुर पहुंची हैं. दो दिनों तक चली भर्ती रैली के लिए 1601 महिला आवेदकों को बुलावा पत्र भेजा गया था. जबलपुर की भर्ती रैली में शामिल होने के लिए 32 हजार 834 महिला अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.




इनमें से शैक्षणिक योग्यता के आधार पर शार्ट-लिस्ट की गई महिलाओं को बुलाया गया था. जिसके चलते कुल आवेदकों में से पांच फीसदी को ही भर्ती रैली में शामिल होने का अवसर दिया गया. पहले दिन करीब 400 महिला अभ्यर्थियों ने रैली स्थल पर रिपोर्ट किया और शारीरिक परीक्षण में भाग लिया. इनमें से 132 महिलाओं ने दौड़-कूद के चरण को पार किया.

आज होगा मेडिकल टेस्ट

शारीरिक परीक्षा का पहला चरण पार करने वाली अभ्यर्थियों का आज मंगलवार 22 नवंबर को मेडिकल टेस्ट होगा, जो भी अभ्यर्थी मेडिकल परीक्षा पास कर लेंगी, उनको लिखित परीक्षा के लिए बुलावे पत्र भेजे जाएंगे. जनवरी 2023 में लिखित परीक्षा होगी. भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाली अभ्यार्थियों का कहना है कि उनके लिए सेना में भर्ती होना गौरव की बात है.

सेना में भर्ती का सपना उन्होंने बचपन से ही देखा था और उसकी तैयारी भी लंबे समय से चल रही थी. आज उनका सपना साकार हो रहा है. वे सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहती हैं. मध्य भारत एरिया के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास का कहना है कि महिलाओं में भी अग्निवीर बनने के लिए गजब का उत्साह नजर आ रहा है. लड़कियां पूरी तैयारी के साथ भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आई हैं. ये भविष्य के लिए अच्छा संकेत है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें