क्राइम ब्रांच की बड़ी कामयाबी : 130 करोड़ की हेरोइन के साथ 4 अफगान नागरिक गिरफ्तार - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

क्राइम ब्रांच की बड़ी कामयाबी : 130 करोड़ की हेरोइन के साथ 4 अफगान नागरिक गिरफ्तार

  




देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम बांच (Crime Branch) की टीम को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने एक इंटरनेशनल ड्रग तस्करी सिंडिकेट (International Drug Smuggling Syndicate) का भंडाफोड़ किया है। टीम ने इस दौरान 130 करोड़ रुपये (अंतर्राष्ट्रीय बाजार में) मूल्य की 21.400 किलो अति उत्तम गुणवत्ता वाली हेरोइन (Heroin) बरामद की। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 4 अफगान नागरिकों (Afghan Nationals) को भी गिरफ्तार (Arrested) किया है। डीसीपी क्राइम ब्रांच केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि पुलिस की अभी तक सबसे बड़ी कामयाबी है।


एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने अफगानिस्तान से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। अभियान के दौरान, चार आरोपी व्यक्तियों परवेज आलम, शमी कुमार उर्फ शमी, रजत गुप्ता और एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 21.400 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन और 26.53 लाख रुपये जब्त किए गए।

दिल्ली एनसीआर से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए, दिल्ली पुलिस की ओर से समय-समय पर नशीली दवाओं के तस्करों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाए जाते हैं। इस अभियान के तहत इस बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें