ट्रू कॉलर से भी नहीं कर पाएंगे इस सुविधा का उपयोग, कॉल रिकॉर्डिंग वाले एंड्रॉयड एप्स कल से होंगे बंद, - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

ट्रू कॉलर से भी नहीं कर पाएंगे इस सुविधा का उपयोग, कॉल रिकॉर्डिंग वाले एंड्रॉयड एप्स कल से होंगे बंद,

एंड्राइड एप्स से कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा बंद होने से अब आप किसी भी थर्ड पार्टी रिकॉर्डिंग एप्स से एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर कॉल रिकॉर्ड नहीं कर सकेंगे।

कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा वाले एंड्रॉयड एप्स बुधवार से बंद होने वाले हैं। गूगल प्ले स्टोर में बदलाव के कारण एंड्रॉयड फोन पर कॉल रिकॉर्डिंग एप्स काम नहीं करेंगे। ट्रू कॉलर यूजर्स भी अपने एंड्रॉयड फोन पर रिकॉर्डिंग की सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

एंड्रॉयड एप्स से कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा बंद होने से अब आप किसी भी थर्ड पार्टी रिकॉर्डिंग एप्स से एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर कॉल रिकॉर्ड नहीं कर सकेंगे। कंपनी इसके बारे में पहले ही बता चुकी है।

दरअसल, सुरक्षा कारणों से कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को बंद किया जा रहा है। इसकी मुख्य वजह यह है कि कॉल रिकॉर्ड करने वाले एप्स ग्राहक से कई तरह की अनुमतियां लेकर उनकी जानकारियां ले लेते हैं और उनका गलत फायदा उठाते हैं। कॉल रिकॉर्डिंग को लेकर अलग-अलग देशों में कानून भी अलग अलग हैं, इसलिए भी इन पर नकेल कसी जा रही है।
 
गूगल की नई नीति के कारण कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स बुधवार से पूरी तरह बंद हो जाएंगे। इस नीति की वजह से ट्रू कॉलर ने भी ये कन्फर्म किया है कि अब उसके ऐप के यूजर कॉल रिकॉर्डिंग नहीं कर पाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें