रिलेशनशिप में दिखने लगे ये संकेत तो समझ जाएं पार्टनर को नही है आपकी परवाह



रेवांचल टाइम्स :कोई भी रिलेशनशिप कितने समय तक चलेगा यह निर्भर करता हैं दोनों पार्टनर के बीच की आपसी समझ और प्यार पर। कहते हैं ना कि प्यार करना तो आसान होता हैं लेकिन इसे निभाना बहुत मुश्किल। प्यार होने के बाद जब आप रिलेशनशिप में आते हैं तो कई बार देखने को मिलता हैं कि समय के साथ प्यार का वो नशा कम हो गया हैं और एक पार्टनर अब दूसरे की परवाह नहीं करता हैं जो रिश्ते को कभी भी बर्बाद कर सकता हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों की जानकारी देने जा रहे हैं जिससे पता चलता हैं कि पार्टनर को आपकी परवाह नहीं हैं या अब कपल के बीच अब प्यार जैसा कुछ नहीं रहा है। अगर इन्हें सही समय पर पहचान लिया जाए, तो मैरिड लाइफ को लवलेस होने से बचाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं इन संकेतों के बारे में...




किसी प्लानिंग के बारे में आपको ना बताए


अगर आपका पार्टनर हर बार आपको सरप्राईज देकर घूमाने या फिर शॉपिंग कराने ले जा रहा है। तो कुछ दिनों तो ये सरप्राईज अच्छा लगता है। लेकिन अगर ऐसा हर बार होता है तो समझ जाएं कि वो किसी अपने प्लान के फेल होने के बाद बचे समय में आपका साथ दे रहा है। ये बातें जरूर ध्यान देने योग्य हैं।

कम्यूनिकेशन गैप


रिलेशनशिप की नींव को सबसे ज्यादा मजबूत रखने में कम्यूनिकेशन बड़ा रोल निभाता है। इसके लिए कपल कॉल से लेकर मेसेज और पिक्स शेयरिंग का सहारा लेते हैं। लेकिन अगर आप दोनों के बीच सिर्फ तभी बात हो रही हो, जब आप दोनों को कोई काम हो, तो इसका मतलब यह है कि आपकी एक-दूसरे से बात करने में भी रुचि समाप्त होती जा रही है। अगर आपके बीच कम्यूनिकेशन ही प्रॉपर नहीं रहेगा, तो आप दोनों को यह भी पता नहीं चलेगा कि दूसरे की जिंदगी में क्या चल रहा है? ऐसे में गलतफहमियों को रिश्ते में जगह बनाने में देर नहीं लगेगी और नेगेटिविटी बढ़ती जाएगी।

हमेशा काम में बिजी रहना

अगर आपका साथी काम के बीच केवल मैसज कर बार-बार आपका ध्यान खींचता है तो इसे इशारे समझें। रिलेशनशिप में ये ध्यान देने की जरूरत है कि अगर आपका साथी काम के बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर आपको फोन नहीं करता तो आप उसकी पहली प्राथमिकता नही है। काम में बिजी होना अच्छी बात लेकिन हमेशा इस तरह का व्यवहार साथी को समझने की जरूरत है।


परवाह कम हो जाना


आप कई दिन से बीमार हैं, लेकिन आपका पार्टनर सिवाए दवाई ले आने के आपसे हालचाल पूछते रहने का भी जतन न करे, तो यह दिखाता है कि उसे आपकी परवाह नहीं। यह स्थिति तब आती है, जब प्यार खत्म होने लगता है। परवाह कम होती है, तो कपल एक तरह से सिंगल लाइफ जीने लगते हैं। वे परिवार की ओर से मिलकर जिम्मेदारियां निभाते हैं, लेकिन इसके अलावा एक-दूसरे की लाइफ में इंट्रेस्ट न के बराबर रखते हैं।

खास तारीखों का ध्यान ना होना


बहुत से लोग होते हैं जिन्हें खास तारीखें याद नहीं होती। या वो हमेशा ही ऐसे दिनों को भूल जाते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद कुछ खास मौके होते हैं जो उन्हें हमेशा याद होते हैं। जैसे कि किसी पार्टी में आपने कौन सा आउटफिट पहना था। ऐसी छोटी बातें अगर आपका पार्टनर ध्यान नहीं रखता तो आपके साथी के लिए आप ज्यादा अहमियत नहीं रखते हैं।

प्यार जाहिर ना करना

आई लव यू कहना, हगिंग, कडलिंग, डेट, लंबी बातें, साथ में रोमांटिक डिनर आदि कई चीजें हैं, जिससे कपल एक-दूसरे के लिए प्यार जाहिर करता है। अगर ये सब चीजें रिश्ते में दिखना बंद हो जाए, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति लवलेस मैरेज में जी रहा है। चाहे शादी का रिश्ता कितना ही पुराना क्यों न हा जाए, जो कपल एक-दूसरे से प्यार करते हैं, वे किसी ने किसी तरह इसे जाहिर जरूर करते हैं और जो नहीं करते वे बिना प्यार की शादी में जी रहे होते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने