नवजोत सिंह सिद्धू : जिंदगी में हार-जीत बहुत देखीं, हारने के बाद लोगों के बीच पहुंचे, बोले- अब मसला पंजाब...


पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले आए और आम आदमी पार्टी को 92 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला. जबकि कांग्रेस के केवल 18 कैंडिडेट्स ही चुनाव जीत पाए.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर ईस्ट से मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योति कौर ने हरा दिया. सिद्धू के अलावा चरणजीत सिंह चन्नी समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) ने कुल 117 में से 92 सीटें जीतकर भारी बहुमत हासिल कर लिया. चुनाव में हार मिलने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को अपने हलके में पहुंचे और लोगों को धन्यवाद दिया. इस दौरान उन्होंने इशारों इशारों में कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, " मैं पंजाब के साथ रहूंगा. जिन लोगों ने गड्ढे खोदे और सिद्धू को नीचा दिखाने की कोशिश की, उन्हें भुगतना पड़ा है. यह राजनीति बदलाव की थी. जनता को बधाई जिन्होंने रिवायती पार्टियों को बदलकर रख दिया. जीवन में हार जीत बहुत देखी हैं, अब मसला पंजाब जीतने का है." इससे पहले गुरुवार को सिद्धू ने पार्टी की करारी हार को स्वीकार करते हुए आम आदमी पार्टी को जीत मिलने पर बधाई दी थी.

कांग्रेस नेता ने गुरुवार को ट्वीट किया, "लोगों की आवाज भगवान की आवाज होती है. हम अपनी हार को स्वीकार करते हैं. पंजाब के लोगों का फैसला सर आंखों पर. आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई.'' खास बात यह रही कि अमृतसर इस सीट पर नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया भी चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन इन दोनों दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा और 'आप' की उम्मीदवार ने जीत हासिल कर सभी को चौंका दिया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने