Weather Update: अगले तीन दिनों तक इन 6 राज्यों में भी बारिश के आसार - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

Weather Update: अगले तीन दिनों तक इन 6 राज्यों में भी बारिश के आसार



नई दिल्ली: रविवार को वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक, दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) संतोषजनक श्रेणी में 90 दर्ज की गई. वहीं शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 132 दर्ज किया गया था. रविवार को सुबह साढ़े पांच बजे तक दिल्ली का तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं 3.6 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा बह रही थी.

आईएमडी ने इस संबंध में आज सुबह पहले ही घोषणा कर दी थी कि एनसीआर में अगले दो घंटे में बारिश होगी. हिंडन ए. एफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा सहित अन्य इलाकों में आज सुबह बूंदा-बांदी देखके को मिली. आइएमडी ने बताया है कि पूर्वी मध्य प्रदेश में 12, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड में 10 से 12 तक, ओडिशा और वेस्ट बंगाल में 11 से 12 जनवरी तक हल्की या तेज बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 10 जनवरी तक सुबह में धुंध देखने को मिल सकता है.

दिल्ली में शनिवार को 22 साल बाद जनवरी में एक दिन में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई जिससे करीब दो महीनों में शहर में सबसे अच्छी वायु गुणवत्ता दर्ज की गई. शहर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से आठ डिग्री ज्यादा है. वहीं शनिवार को हुई बारिश से राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में सर्द हवाओं का प्रकोप बढ़ गया है. सुबह 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही थी. वहीं सुबह सात बजे तक जयपुर का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस था. वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही थी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें