रोजगार-शिक्षा सहित ये होगा पंजाब मॉडल - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

रोजगार-शिक्षा सहित ये होगा पंजाब मॉडल


आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में प्रेस कांफ्रेंस कर दस प्वाइंट एजेंड़ा पेश किया है. इसमें उन्होंने रोजगार, शिक्षा, कृषि, बिजली सहित कई बड़ी घोषणाएं की हैं.

आम आदमी पार्टी ने संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में प्रेस कांफ्रेंस की. अपनी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लिए दस प्वाइंट एजेंड़ा पेश किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब में लोग खुश है कि उन्हें बदलाव करने का मौका मिलेगा. जब 1966 में पंजाब बना था तब से कांग्रेस ने 25 साल और बादल परिवार ने 19 साल ने राज किया है. अब तक इन दोनों की पार्टनरशिप की सरकार थी. दोनों मिल बाटंकर खाते थे, अब इसे खत्म कर आम आदमी की सरकारी बनानी है.

अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कांफ्रेस के दौरान दस प्वाइंट एजेंड़ा के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि हमने आम लोगों के साथ चर्चा करके पंजाब का माडल तय किया है.

इसमें दस प्वाइंट हैं-
रोजगार- जो लोग कनाडा गए हैं वो वापस पंजाब आएंगे
नशा- गांव-गांव में नशा बिक रहा है क्योंकि कांग्रेस और नशा बेचने वालों की साठगाठ हैं. पंजाब को हम नशा मुक्त करेंगे.
कानून व्यवस्था कायम करना- पिछले दिनों में बेअदबी के इतने हादसे हुए है, जितने बेअदबी के मामले हुए इनमें शामिल लोगों का सजा दिलाएंगे.
भष्ट्राचार मुक्त बनाएंगे- पंजाब घाटा में चल रहा है, यहां केवल भ्रष्ट्राचार हो रहा है. हमारी सरकार बनी तो हम पंजाब को भ्रष्ट्राचार मुक्त करेंगे.
शिक्षा- पंजाब में शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं लेकिन ये सरकार किसी की नहीं सुनती है.
स्वास्थ्य- हम पंजाब सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने के लिए 16 हजार मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे.
बिजली- पंजाब में सबसे ज्यादा बिजली महंगी है. दिल्ली की तरह पंजाब को भी 24 घंटे बिजली देंगे और बिजली को सस्ती करेंगे.
18 प्लास महिलाओं को पैसे देंगे- 18 से ज्यादा उम्र की महिलाओं को एक हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा.
खेती व्यवस्था को ठीक करेंगे- पिछले सरकार ने यहां की खेती को चौपट कर दिया है. हमारी सरकार बनी तो खेती व्यवस्था को ठीक किया जाएगा.
व्यापार-उद्योग को बढ़ावा देना- ईमानदारी व्यवस्था कायम करेंगे.

तरक्की वाला पंजाब बनाएंगे
बिक्रमजीत सिंह मजीठिया पर बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने मैंने कांग्रेसियों का हाथ नहीं पकड़ा था कि इस आदमी को गिरफ्तार मत करना. आजकल चन्नी साहब कहते फिर रहे हैं कि केजरीवाल ने माफी मांगी ली. सारा पंजाब देख रहा है कि तुम दोनों मिले हुए हो. अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हम एक नया, खुशहाल और तरक्की वाला पंजाब बनाएंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें