कोरोना पर सीएम की बैठक : MP में सभी स्कूल बंद, किसी भी समारोह में नहीं जुट सकेंगे 250 से ज्यादा लोग - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

कोरोना पर सीएम की बैठक : MP में सभी स्कूल बंद, किसी भी समारोह में नहीं जुट सकेंगे 250 से ज्यादा लोग



मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की। इस बैठक में कई अहम फैसले लेते हुए कुछ पाबंदियां लगाई गईं। सीएम ने सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का एलान किया है। गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है।
मेले-रैली बड़े आयोजन पर रोक

प्रदेश में अब कहीं भी मेले नहीं लगेंगे और रैली पर प्रतिबंध रहेगा। जुलूस, रैली, राजनीतिक और सामाजिक सभा प्रतिबंधित रहेगी। राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, एजुकेशनल और मनोरंजन जैसे कार्यक्रम खुले मैदान में 250 की संख्या में हो सकेंगे। वहीं 50% कैपेसिटी के साथ हॉल में कार्यक्रम हो सकेंगे।
प्री बोर्ड टेक होम एग्जाम

20 जनवरी से प्री बोर्ड परीक्षाएं शुरू होना थीं। सरकार ने आज फैसला लिया कि अब टेक होम एग्जाम होंगे। साथ ही खेल गतिविधियां भी 50 प्रतिशत खिलाड़ियों की मौजूदगी में होंगी। ऐसे आयोजनों में जनता की एंट्री पर रोक रहेगी।
इन पर नहीं रहेगी रोक

धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन धार्मिक मेले नहीं लगेंगे। मकर संक्रांति पर स्नान पर रोक नहीं है।
सभी जिलों में बनेंगे कोविड केयर सेंटर

सीएम ने सभी जिलों में छोटे कोविड सेंटर बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा ब्लॉक स्तर पर भी कोविड सेंटर शुरू किये जाएं। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सीएम के सामने सख्ती बढ़ाए जाने का सुझाव रखा। इंदौर में अगर सख्ती नहीं बढ़ाई तो रोज के आंकड़े 10 हजार के पास आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें