J&K: हाल के दिनों में हुई हत्या के पीछे शामिल लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा : जम्मू-कश्मीर डीजीपी



जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा कि हाल में हुई आम नागरिकों की हत्या के पीछे के लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा।

श्रीनगर शहर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा दो स्कूल शिक्षकों की हत्या के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, डीजीपी ने कहा, "नागरिकों की हत्या के पीछे के लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "कायरता के ये कृत्य कश्मीर घाटी में सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे को नुकसान पहुंचाने का एक प्रयास है।"

उन्होंने कहा, "आतंकवादी उन निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं जो समाज सेवा में लगे हैं और जिनका किसी से कोई लेना-देना नहीं है।"

उन्होंने कहा, "इस तरह की हत्याओं को डर का माहौल बनाने और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है ताकि कश्मीर में सांप्रदायिक भाईचारे को नुकसान पहुंचे।"

उन्होंने कहा कि हमें इस तरह की हत्याओं पर खेद है। हम उन मामलों पर काम कर रहे हैं जो पहले हुए थे।


उन्होंने कहा कि श्रीनगर पुलिस को कई सुराग मिले हैं और बहुत जल्द हम इन लोगों का पदार्फाश करेंगे जो मानवता को निशाना बना रहे हैं, लोगों के बीच स्थानीय लोकाचार और भाईचारे को निशाना बना रहे हैं।

यह कश्मीरी मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश है। यह उन लोगों को निशाना बनाने की साजिश है जो रोजी-रोटी के लिए बाहर से आते हैं।

उन्होंने कहा, "यह शांति की दिशा में कदमों को रोकने का एक प्रयास है और मुझे उम्मीद है कि हमारे साथ कश्मीर के लोग इस साजिश का पदार्फाश करेंगे।"

यह पूछे जाने पर कि क्या स्कूल के कर्मचारियों ने गुरुवार की हत्याओं के बारे में कुछ भी खुलासा किया क्योंकि ये स्कूल परिसर के अंदर किए गए थे, डीजीपी ने कहा, "कर्मचारी डर में हैं। उनके सहयोगियों को निशाना बनाया गया है। निश्चिंत रहें कि पुलिस इस पर काम कर रही है और बहुत जल्द हम हत्यारों को बेनकाब करेंगे।"

इससे पहले दिन में, ईदगाह इलाके के एक सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय में आतंकवादियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने दो शिक्षकों पर करीब से गोलीबारी की।

यहां रिपोर्ट में कहा गया है कि मारे गए शिक्षकों में स्कूल की प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद भी शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने