दशहरा के दिन इन मामूली उपायों को करने से दूर हो जाएगी आपके जीवन की आधी परेशानियां, होगी पैसों की बारिश



Dussehra Ke Upay: हिंदू पंचांग के अनुसार, दिवाली से ठीक 20 दिन पहले आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा मनाया जाता है. दशहरे (Dussehra Remedies For Money Problems) का दिन साल के सबसे पवित्र दिनों में से एक माना जाता है. दशहरा (Dussehra Ke Totke) को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक मानते हैं. इस साल दशहरा (Dussehra Ke Upay)का त्योहार 15 अक्टूबर 2021 को मंनाया जाएगा. ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करने से आपके जीवन में सुख और शांति आएगी साथ ही संकटों से भी मुक्ति मिलेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में- (Dussehra Remedies)

नौकरी में उन्नति के लिए- दशहरा (Dussehra Tricks) के दिन मां दुर्गा की पूजा करते समय ओम विजयायै नम: मंत्र का जाप करें. इसके साथ ही माता को 10 फल चढ़ाएं. फिर इन फलों को प्रसाद में बांट दें. इस पूजा को दोपहर के समय करें. इसके बाद एक झाडू खरीदें और उसे मंदिर में दान कर दें. इससे नौकरी और व्यापार में उन्नति मिलेगी.

बरकत के लिए – शहरे के दिन शमी के पेड़ की पूजा करें. इससे घर में बरकत बनी रहेगी. वहीं शमी का पेड़ लगाने के लिए दशहरे के दिन को सबसे ज्‍यादा शुभ माना गया है क्‍योंकि इसी दिन कुबेर ने राजा रघु को सोने की मुद्राएं देने के लिए शमी के पेड़ के पत्तों को सोने का बना दिया था. इसीलिए विजयदशमी (Vijay Dashmi Ke Totke) के दिन सोने की पत्ती खरीदी जाती है.

व्यापार में तरक्की के लिए- व्यापार में तरक्की के लिए दशहरा के दिन एक नारियल को पीले कपड़े में लपेट लें. इस नारियल को एक जोड़े जनेऊ, सवा पान और मिठाई के साथ राम मंदिर में चढ़ाएं. इससे आपको व्यापार में तरक्की

मिलेगी.

नीलकंठ पक्षी के दर्शन- दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी के दर्शन करें. ऐसा करना बहुत शुभ होता है. नीलकंठ देखने से पूरे साल जिंदगी खुशहाल रहती है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने