IPO से कमाई का एक और मौका, ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

IPO से कमाई का एक और मौका, ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा

IPO से कमाई का एक और मौका, ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा


अगर आप आईपीओ से कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास 27 जुलाई से 29 जुलाई तक एक और मौका है। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की अनुषंगी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ग्लेनमार्क लाइफ के आईपीओ का आकार कम कर दिया गया है, क्योंकि इसमें अब 1,060 करोड़ रुपये का एक नया इश्यू और इसकी मूल कंपनी द्वारा 63 लाख शेयरों तक के ओएफएस शामिल होंगे।

ग्लेनमार्क फार्मा ने बीएसई को भेजी सूचना में कहा कि ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने इसके लिए कंपनी पंजीयक, पुणे के पास 19 जुलाई को दस्तावेज जमा कराए थे। कंपनी पंजीयक ने अगले दिन इसे रिकॉर्ड पर लिया। आईपीओ 27 जुलाई को खुलकर 29 जुलाई को बंद होगा। ग्लेनमार्क लाइफ साइंस हृदय रोग, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र रोग, पेन मैनेजमेंट और मधुमेह सहित पुराने चिकित्सीय क्षेत्रों में सक्रिय दवा सामग्री का एक प्रमुख निर्माता है। 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष के लिए ग्लेनमार्क लाइफ का राजस्व ₹1,537 करोड़ और शुद्ध लाभ ₹314 करोड़ था।

लिस्ट होते ही IPO में निवेशकों की रकम दोगुनी

कंपनियों के आ रहे IPO में निवेशकों की रकम दोगुनी करने में इंडिगो पेंट्स के बाद जीआर इंफ्रा इस साल की दूसरी कंपनी रही है। इंडिगो पेंट्स का इश्यू 1,390 रुपए पर आया था और 3,118 रुपए पर लिस्ट हुआ था। इस तरह से इसमें 109 पर्सेंट का फायदा निवेशकों को हुआ था। वहीं, जीआर इंफ्रा का शेयर सोमवार को लिस्ट हुआ। इश्यू प्राइस 837 रुपए था और 1,700 रुपए पर लिस्ट हुआ यानी 103 फीसद का फायदा। वहीं क्लीन साइंस का शेयर 98 फीसद ज्यादा पर लिस्ट हुआ। क्लीन साइंस के इश्यू की कीमत 900 रुपए थी और यह 1784 रुपए पर लिस्ट हुआ।

No comments:

Post a Comment