तकिए के पास मोबाइल रखकर सोने वाले हो जाएं सावधान, ऐसा करने पर इस महिला को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत



Health Care Tips: बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो रात में सोने से पहले अपना मोबाइल फोन सिरहाने पर रखकर सोते हैं. अगर आप भी इन लोगों में शामिल हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. एक महिला को ऐसा करने पर भारी कीमत चुकानी पड़ी थी, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे और आप ऐसा करने से पहले सौ बार सोचेंगे.

बता दें कि ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वो अपना फोन रात में तकिए के नीचे रखकर सोते हैं. ऐसा करने की उनकी आदत होती है. अक्सर रात में फोन चलाने के बाद लोग फोन को तकिए के नीचे या फिर बेड पर ही रखकर सो जाते हैं. मलेशिया में ऐसा करना एक महिला को बहुत भारी पड़ गया था. महिला अपना फोन तकिए के पास रखकर सो गई थीं और जब सुबह उठी तो उसके साथ जो हुआ वो हैरान करने वाला था.

महिला जैसे ही अपना फोन तकिए के नीचे रख कर सोती है, ठीक आधे घंटे बाद उसे अचानक धमाके की आवाज सुनाई देती है. इसके बाद वह हड़बड़ा कर उठ जाती है. फिर जो नजारा उसके आंखों के सामने दिखता है, उसे देखकर महिला के पैरों के नीचे जमीन खिसक जाती है. महिला दौड़कर लाइट ऑन करती है और देखती है कि उनके फोन से चिंगारी निकल रही है.





महिला ने बताया कि ये पटाखे जैसी आवाज़ फोन फटने की थी. महिला के अनुसार, फोन फटकर इतनी तेज़ी के जमीन पर गिरता है. यह धमाका इतना तेज होता है कि तकिए के पास रखी उसकी हेयर क्लिप तक जल जाती है. महिला ने बताया कि रात 4 बजे तक फोन का इस्तेमाल करने के बाद रोज़ाना की तरह वह इसे तकिए के नीचे रख देती है.

महिला ने बताया कि उन्होंने न तो चार्जिंग पर लगाकर फोन का इस्तेमाल किया और ना ही रातभर चार्ज पर लगाया. बल्कि तकिए के नीचे रखने से ही ये ब्लास्ट हो गया और मेरी तकिए कि वजह से जान बची. इसलिए कभी मोबाइल को अपने आस-पास रखकर ना सोएं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने