आईएएस की पत्नी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु, पति की इन हरकतों से है परेशान



गुजरात कैडर के एक आईएएस अधिकारी की पत्नी ने अपने पति पर मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है, इतना ही नहीं उनकी पत्नी ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु भी मांगी है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक आईएएस के खिलाफ दुष्कर्म सहित कई मामलों में प्रकरण दर्ज है। अधिकारी के खिलाफ दर्ज मुकदमों के बाद उन्हें निलंबित किया जा चुका है।

अलीगढ़ जिले के रहने वाली एक महिला का आरोप है कि फेसबुक के माध्यम से उनकी दोस्ती आईएएस से हुई थी। आईएएस ने साल 2017 में उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। डॉक्टर होने के कारण उन्होंने उनकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली थी।

इसके बाद 13 अक्टूबर 2017 से दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। इस बीच आईएएस ने महिला के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया जिसे उन्होंने नजर अंदाज कर दिया। इसी बीच महिला को पता चला की उन्हें प्रपोज करने वाला आईएएस की पहले से एक पत्नी है। काफी मुश्किल से उनसे अपनी पहली पत्नी होने की बात स्वीकार की थी। उनके बाद आईएएस ने महिला को कहा था कि उसकी पहली पत्नी के साथ उसके रिश्ते काफी खराब है इसलिए वह उसे तलाक दे रहा है।

हद तो तब पार हो गई जब आईएएस ने महिला को दिल्ली बुलाया था। महिला ने आरोप लगाए हैं कि आरोपी आईएएस ने बात करने के लिए उन्हें दिल्ली के संग्रीला आने को कहा था। जहां आरोपी ने उनके सामने फिर से शादी का प्रस्ताव रख दिया। जिसे महिला ने मना कर दिया, लेकिन आरोपी आईएएस को उनकी बात रास नहीं आई और वह महिला के सामने शादी करने की बात पर अड़ गया।

उस दौरान आरोपी ने उसे तलाक के पेपर भी दिखाए जो गुजराती भाषा में थे। तभी मौके का फायदा उठा कर आरोपी ने उन्हें कोल्डड्रिंक में नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर उनका वीडियो बना लिया।

वीडियो बनाने के बाद वह उन्हें ब्लैकमेल करने लगा कि यदि उसने उसे छोड़ा तो वह उनका वीडियो वायरल कर देगा।

उसके बाद आईएएस ने 23 फरवरी 2018 को उन्हें दिल्ली बुलवाया। 24 फरवरी को आईएएस उन्हें शादी करने के लिए आंध्र प्रदेश के तिरुपति ले गया और मंदिर में उन्होंने शादी कर ली।

जिसके बाद वह गर्भवती हो गई। आईएएस द्वारा नवजात का लिंग जानने के लिए उनपर दबाव बनाया। इतना ही नहीं महिला ने आरोप लगाया कि आईएएस ने उनसे कहा था कि यदि बेटी हुई तो वह उसे और उसके बच्चे को अपने जीवन से बेदखल कर देगा। वहीं महिला ने आईएएस के परिजनों पर गर्भपात कराने की कोशिश का आरोप लगाया है।

23 नवंबर 2018 को महिला ने एक बेटी को जन्म दिया। महिला ने आरोप लगाए कि बेटी के जन्म के बाद आईएएस उनके साथ मारपीट करने लगा और उन्हें नींद की दवाई देने लगा। आरोपी ने उन्हें और उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी।

पति की प्रताड़ना से तंग आ कर महिला ने 25 जनवरी 2021 को थाना अतरौली में आईएएस और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद उन पर धारा 376, 377, 406, 323,328,313, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने