जबलपुर: अशासकीय अस्पताल संचालकों के साथ बैठक संपन्न....हरदिल अजीज विधायक तरुण भनोट ने कोविड मरीजों के इलाज के लिए 5 लाख रुपये नगद दिये

अशासकीय अस्पताल संचालकों के साथ बैठक संपन्न
अपनी कैपेसिटी अनुसार ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट लगवाएं - कलेक्टर श्री शर्मा


कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज कलेक्टर सभागार में अशासकीय अस्पताल संचालकों के साथ बैठक संपन्न हुई। इस दौरान बेड कैपेसिटी बढ़ाने के साथ चिकित्सीय व ऑक्सीजन की व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपनी क्षमता अनुसार ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट लगाएं ताकि वह वर्तमान के साथ भविष्य में भी काम आ सके। इस दौरान मरीजों के एडमिशन तथा डिस्चार्ज पॉलिसी को सख्ती से लागू करने के साथ ही कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा हुई।
कलेक्टर श्री शर्मा ने संचालकों से कहा कि ऑक्सीजन की वर्तमान सप्लाई सिस्टम को कम नहीं होने देंगे बल्कि बिस्तरों की संख्या बढ़ाएं । उन्होंने यह भी कहा कि ऑक्सीजन उपयोग का सेल्फ ऑडिट कर ले । कहीं ऑक्सीजन का दुरुपयोग तो नहीं हो रहा है। इस दौरान संक्रमित मरीजों के भर्ती व डिस्चार्ज को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए ताकि दूसरे मरीजों को जगह मिल सके। डॉक्टर देखें कि जिसकी एडमिशन की जरूरत नहीं है उन्हें होम आइसोलेशन में रखें और यदि किसी मरीज की क्लीनिकली आवश्यक है तो उन्हें भर्ती करें और जो मरीज को ठीक हो चुके हैं और बेड पर कब्जा कर रखे हैं उन्हें भी देखें क्योंकि वह जगह दूसरे मरीजों के लिए काम आ सकता है। यदि कोई मरीज ठीक है तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में भेजा जाए। उन्होंने कहा कि 22 सौ रूपये में रेमडेसिविर उपलब्ध करा रहे हैं अतः रेमडेसिविर इंजेक्शन उचित दाम में ही लगाएं। कोविड नियंत्रण व बचाव के लिए उन्होंने कहा कि मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े लोग भी इसमें सहयोग करें। इस दौरान टेली मेडिसन पर भी चर्चा हुई। इस दौरान राधा स्वामी सत्संग में 600 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर के संबंध में भी चर्चा की गई जो शीघ्र ही चालू होगा।
मरीजों के इलाज के लिए विधायक श्री भनोट ने दिया 5 लाख रुपए
बैठक के दौरान विधायक श्री तरुण भनोट ने कोविड मरीजों के इलाज के लिए कलेक्टर श्री शर्मा को रेडक्रॉस के माध्यम से इलाज सुनिश्चित कराने के लिये 5 लाख रुपये नगद प्रदान किये। श्री भनोट ने कहा कि इंजेक्शन व बिस्तरों की उपलब्धता मरीजों को हो जाए और उनका समुचित उपचार सुनिश्चित हो जाए क्योंकि मरीज इलाज के लिए जनप्रतिनिधियों को फोन लगाते रहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्ध हो जाये।बैठक के दौरान अपर कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रत्नेश कुरारिया सहित प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक उपस्थित थे।

इनका कहना है 

विधायक तरुण भनोट  

कोरोना के संकट में चिकित्सकों और जिला प्रशासन के बीच बैठक हुई, इस बैठक में मैं भी शामिल हुआ, जिसमें मैने चिकित्सकों की समस्याओं को प्रमुखता से रखा है।
इसके साथ ही राहत की खबर यह है कि कांग्रेस नेताओं के सहयोग से शहर में कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन की कमी को दूर करने प्रयास किया गया है। रविवार की शाम तक 32 टन लिक्विड ऑक्सीजन का टेंकर जबलपुर पहुंच जाएगा, जो अगले 5-6 दिन तक चलेगा।
मैने कलेक्टर जबलपुर को स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं होना चाहिए, चाहे वह शहर का निवासी हो या आसपास के अंचल से आए मरीज हों, सभी को बेहतर इलाज दिया जाए। इसके लिए आगे भी जो संभव मदद होगी, वह कांग्रेस के नेताओं और मेरे द्वारा व्यक्तिगत संसाधनों से की जाएगी।
मैने जिला प्रशासन को निजी संसाधनों से पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद करी, इस राशि को रेड क्रॉस के माध्यम से राहत कोष में देकर मैने आश्वस्त किया है कि जनता की सेवा में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दें।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने