MP के इस जिले में कराते ट्रेनिंग सेंटर को बनाया कोविड अस्पताल, ऑटोमेटिक तैयार होगा ऑक्सीजन



बालाघाटः देश भर के तमाम राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है. ऐसे में इलाज व्यवस्थाओं में भी लगातार कमी आने लगी हैं. कहीं इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है तो कहीं ऑक्सीजन सिलेंडर में कमी देखने को मिल रही है. ऐसा ही कुछ हाल मध्य प्रदेश का भी है, लेकिन यहां के बालाघाट में जिला प्रशासन ने पहल करते हुए 80 बेड का अस्पताल खड़ा कर दिया. कराते ट्रेनिंग सेंटर से हॉस्पिटल में तब्दिल हुए इस कोविड केंद्र में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन भी उपलब्ध है.

ऑटोमेटिक तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को हुई 49,903 जांचों में 11,045 मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया. वहीं 7,496 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए. बालाघाट में शुक्रवार को 17,588 लोगों को वैक्सीन लगी, यहां अब तक कुल 1,76,787 वैक्सीन इस्तेमाल हो चुकी हैं. बालाघाट जिले के मुन्ना स्टेडियम में स्थित कराते खेल प्रशिक्षण केंद्र में 80 बेड वाला अस्पताल बनाया गया. यहां ऑटोमेटिक ऑक्सीजन तैयार करने वाली ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों को उपलब्ध रखा गया है.

क्या बोले जिला कलेक्टर
बालाघाट जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि 80 बेड वाले इस हॉस्पिटल को ऑक्सीजन सुविधा से लैस कर तैयार किया गया है. जिले में मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए 300 बेड और बढ़ा दिए गए हैं. गायखुरी स्थित पटवारी प्रशिक्षण केंद्र में 100 बेड का हॉस्पिटल व अन्य तहसीलों के हॉस्पिटल में नए बेड लगाए गए हैं.

मरीजों को मिलेगी राहत
कलेक्टर के अनुसार ऑटोमेटिक ऑक्सीजन की व्यवस्था से कोरोना मरीजों को काफी राहत मिलेगी. संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, संक्रमितों के मौत के आंकड़ों में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. कलेक्टर ने कहा कि प्रशासन हर संभव प्रयास कर व्यवस्थाएं करने में लगा है जिससे दहशत कम हो और बालाघाट को अव्यवस्था देखने को न मिले.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने