सावधान! Twitter पर भूलकर भी न शेयर करें ऐसी चीजें, तुरंत बैन हो जाएगा अकाउंट

 


अगर आप भी ट्विटर पर एक्टिव हैं और बिना समझे किसी भी चीज को शेयर कर रहे हैं तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है. ट्विटर पर किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी शेयर करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. वहीं Covid-19 से गलत जानकारी शेयर करने पर आपके अकाउंट को भी ब्लॉक किया जा सकता है.


कंपनी ने उन ट्वीट्स को लेबल करने की बात कही है, जिनमें कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भ्रामक सूचनाएं होंगी. साथ ही अगर कोई बार-बार ऐसा करता है तो कंपनी उसे हमेशा के लिए सस्पेंड भी कर सकती है. ट्विटर द्वारा इस तरह के भ्रामक ट्वीट्स के खिलाफ एक स्ट्राइक सिस्टम का उपयोग किया जाएगा और पांच या उससे अधिक स्ट्राइक के बाद अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा.

दुनियाभर में 1.15 करोड़ अकाउंट्स पर हो चुकी है कार्रवाई


कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है, “हमारा मानना है कि स्ट्राइक सिस्टम से लोगों को हमारी नीतियों के बारे में जानने में मदद मिलेगी, जिससे ट्विटर पर संभावित रूप से हानिकारक और भ्रामक जानकारियों के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकेगा.”


Covid-19 को लेकर नियमों को जारी किए जाने के बाद से अब तक ट्विटर ने 8,400 से अधिक ट्वीट्स हटाए हैं और दुनियाभर में 1.15 करोड़ अकाउंट्स को चुनौती दी है.


ऐसे काम करेगा Twitter का स्ट्राइक सिस्टम


एक स्ट्राइक के बाद आपके अकाउंट को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा. दो स्ट्राइक के बाद अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया जाएगा, तीन स्ट्राइक के बाद अकाउंट को अगले 12 घंटे के लिए दोबारा लॉक कर दिया जाएगा, चार स्ट्राइक के बाद 7 दिनों तक के लिए अकाउंट को लॉक किया जाएगा और पांच या इससे अधिक स्ट्राइक का मतलब हमेशा के लिए अकाउंट का निलंबन है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने