बैंक कर्मचारियों की 15-16 मार्च को देशव्यापी हड़ताल, निजीकरण का कर रहे हैं विरोध

 


सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध तथा अन्य मांगों को लेकर बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी 15 और 16 मार्च को देशभर में हड़तान पर रहेंगे। कर्मचारियों का कहना है कि सरकारी बैंक और सरकारी संस्थाएं किसी भी अर्थव्यवस्था की रीढ़ हाेती हैं जिन्हें और अधिक मजबूत किया जाना चाहिए न कि निजीकरण।

हड़ताल का आहवान अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने किया है। प्रस्तावित हड़ताल को लेकर हरियाणा बैंक कर्मचारी महासंघ की हिसार इकाई की बैठक इसके अध्यक्ष तरसेम अग्रवाल की अध्यक्षता में आज यहां स्थानीय रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित केनरा बैंक की शाखा में हुई। इकाई के प्रेस प्रवक्ता कामरेड जगदीश नागपाल ने बताया कि बैठक में आगामी 15 या 16 मार्च को होने वाली दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की रूपरेखा तैयार की गई। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय हड़ताल का मुख्य उद्देश्य सरकारी बैंकों के निजीकरण का विरोध करना है।

इकाई के अन्य नेता पुनीत अनेजा ने कहा कि बैंकों के निजीकरण के अलावा अन्य कई मुद्दों पर भी रोष जताया जा रहा है जैसे कि समान काम समान वेतन, सेवानिवृत्त कर्मचारियों का स्वास्थय बीमा सेवारत कर्मचारियों के समान, वेतन वृद्धि में ठहराव आदि अन्य मुद्दे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने