मरा हुआ मानकर परिजनों ने कर दिया महिला का अंतिम संस्कार, अब पता चला जीजा के साथ हुई थी फरार - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

मरा हुआ मानकर परिजनों ने कर दिया महिला का अंतिम संस्कार, अब पता चला जीजा के साथ हुई थी फरार



 पटना: बिहार के कैमूर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है. जहां पर एक महिला का अपने पति से किसी बात पर झगड़ा हो गया और वो अपने मायके चली गई. कुछ दिन बाद वो वहां से लापता हो गई. इसी बीच देवराढ़ कला के बगल में बसही नहर के समीप एक महिला की लाश मिली थी. जिसकी शिनाख्त सही तरीके से नहीं हो पा रही थी. किन्तु मायके वालों ने महिला की चप्पल, कपड़े और रुमाल से उसकी शिनाख्त की थी. 

इसके बाद मृतक महिला के परिवार वालों ने ससुराल पक्ष के पति, सास, ससुर और ननद, नंदोई पर मायके से भगाकर हत्या करने की FIR दर्ज कराई गई थी. इस मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस को महिला के मरने के प्रमाण नहीं मिल रहे थे. मगर पुलिस को उसके जिंदा होने के कई सबूत मिले थे. पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया और  वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर विवाहिता को यूपी के सोनभद्र जिला से उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया. प्रेमी रिश्ते में महिला का जीजा लगता है, जो पहले ही विवाहित था. पूछताछ में पता चला कि महिला के अपने जीजा के साथ प्रेम संबंध थे इसलिए दोनों ने भागकर शादी कर ली थी. 

दोनों का दो साल का एक बेटा भी है और उसके प्रेमी की पहली पत्नी से भी दो बच्चे हैं जो उनके साथ ही रहते हैं. महिला ने पुलिस को बताया कि उसका विवाह कुदरा थाना के देवराढ़ कला में हुई थी और उसका पति उसे मारता-पीटता था, जिसके बाद मैं मायके गई तो वहां पर रिश्ते में लगने वाले जीजा से मुझे प्रेम हो गया फिर हम दोनों भाग गए. अब मैं इसी के साथ रहना चाहती हूं, मेरा दो साल का बच्चा भी है. वहीं इस मामले में महिला की मां का कहना है कि कुदरा थाना के बसहीं नहर के पास 2018 में एक शव मिला था, जिसकी चप्पल और रुमाल से शिनाख्त करते हुए मुझे लगा कि वो मेरी बेटी है, फिर हमने उसका दाह संस्कार कर दिया. किन्तु पुलिस ने इसे जिंदा पकड़ लिया है, जिसे देखकर हम सब हैरान हैं. 

No comments:

Post a comment