आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें...



 मेष: समय लाभप्रद बना है। आपका सोचा हुआ काम हो जाएगा। आर्थिक लाभ के लिए जो योजना बनाई है, उसका परिणाम आ जाएगा। संतान की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा, किसी एक मामले में उनकी राय अलग है, आपके पास उसका कोई समाधान नहीं होगा। भागीदारी के मामलों में लाभ होगा, किसी नई शर्त को स्वीकार कर लेंगे परंतु इससे फायदा होगा। अविवाहित लोगों के लिए शानदार दिन है, कोई अच्छा प्रस्ताव मिलेगा। नये प्रेम संबंध हो सकते हैं। नये स्रोतों से आय होगी परंतु आपको विशेष कोशिश करनी पड़ेगी। सरकारी लोग आपका काम करेंगे। किसी उलझे हुए मामले में अनुकूल परिणाम आएंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करें।


वृषभ: भूमि-भवन या वाहन से संबंधित किसी मामले में तेजी आएगी। आपकी इच्छा होगी कि आज ही कुछ कर लें परंतु आर्थिक समाधान नजर नहीं आ रहा है। आज किसी ऐसे कार्य में खर्चा होने के योग हैं, जिसे आप नहीं चाहते हैं। किसी षडय़ंत्र से सावधान रहें, शत्रु बलवान हैं और गुप्तचाल चलेंगे। नौकरी करते हैं तो काम अच्छा करेंगे, विस्तार करेंगे और कुछ नवीनता लाएंगे। आज दिनभर बहुत ज्यादा बोलना पड़ सकता है। किसी खास काम को कर लेने के कारण साख बढ़ेगी। किसी नई भागीदारी का प्रस्ताव आ सकता है। आप योजना अच्छी तरह से बनाएं।

मिथुुन: आज का दिन बहुत शुभ रहेगा, आय का स्तर बढ़ेगा, दूसरे शहरों से आय बढ़ेगी।
जीवनसाथी का व्यवसाय बढ़ेगा, उन्हें नए स्रोत से लाभ होगा। साथी को एक से अधिक मार्ग से लाभ होगा। धार्मिक मामलों में रुचि बढ़ेगी या तो कहीं अच्छे दर्शन करेंगे या चेरिटी करेंगे। खर्चे को सीमित करने का प्रयास करें क्योंकि अनावश्यक खर्चे के योग हैं। आज कोई साहसपूर्ण निर्णय लेने की स्थिति में रहेंगे। भाई-बहिनों के मामलों में थोड़ा नीति से काम लें, जब तक बातों को नहीं समझ लें, कोई कदम नहीं उठाएं। इस समय नीतिगत गलतियां होंगी, साझेदारी के काम से लाभ होगा, यात्रा लाभप्रद है।
कर्क: आज सुबह से ही बहुत सक्रिय रहेंगे। ज्यादातर जरूरी काम दोपहर के पहले ही संपन्न कर लें। किसी खास काम में लाभ नहीं हो पाएगा, प्रतीक्षा करनी होगी। घर-कुटुंब के विवादों में अपनी भूमिका सीमित कर लें, नहीं तो व्यर्थ में आक्षेप आ सकते हैं। यात्रा लाभदायक होगी, उत्तर दिशा में यात्रा ना करें। संतान को लेकर जो समस्या है, उसका समाधान नहीं मिलेगा, कल तक प्रतीक्षा करनी होगी। आर्थिक लाभ होगा। परिवार के काम में सहमति नहीं हो पाएगी और कोई ना कोई समस्या बनी रहेगी।

सिंह: आज भाग्यशाली दिन है, सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे। बकाया काम निपटा लेंगे। कानूनी मामलों में आपके पक्ष की रक्षा होगी। किसी खास स्थान पर आपके पक्ष में राय बनेगी, जिसका लाभ आपको मिलेगा। किसी भूमि विवाद मेें नहीं पड़ें, समय आपके पक्ष का नहीं है। किसी बनते हुए काम को बीच में ना छोड़ें, बने रहेंगे तो सफलता की संभावना है। व्यक्तिगत रिश्तों में सद्भावना बनी रहेगी और आप आगे बढ़ेंगे। बाहर के शहरों की यात्रा करने का अवसर मिल सकता है। यात्रा लाभदायक रहेगी परंतु उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करें। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें।

कन्या: आज स्थानीय भाग-दौड़ बहुत अधिक रहेगी। बाहर की यात्रा नहीं करें अन्यथा कष्ट होगा। आपके सोचे हुए काम समय पर हो जाएंगे। आर्थिक उपाय में सफल हो जाएंगे, खर्चा बहुत अधिक होगा और कोई नया खर्चा सामने आ सकता है। लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। विवाद के विषयों से दूर ही रहें। दैनिक आय में कुछ कमी आएगी और खर्चा बढ़ेगा। साझा भाव से काम करने में लाभ होगा। कार्यभार बहुत अधिक होगा। यात्रा का दबाव बहुत अधिक रहेगा परंतु कर नहीं पाएगे।
तुला: आज लाभ का दिन है और आशा से अधिक लाभ होगा। दोपहर बहुत अच्छी जाने वाली है। आज कई नए लोग मिलेंगे। व्यावसायिक बातें आगे बढ़ेंगी। भागीदारी में कुछ अच्छी बातें सामने आएंगी। संतान के काम-काज को लेकर निश्ंिचत रहें, उनके काम में निरंतर सुधार हो रहा है, वे कोई अच्छा निर्णय ले सकते हैं। सरकारी लोगों से या बड़ी कंपनियों से काम-काज बनाने में दिक्कत आएगी, आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए। यात्रा लाभदायक हो सकती है, निजी यात्रा को व्यावसायिक यात्रा में बदल सकते हैं परंतु उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करें।

वृश्चिक: ऋण के लेन-देन की बातें प्रमुख विशेष रहेगा। कहीं से कोई अचानक लाभ होना संभव है। महत्व के निर्णय ले लेने में फायदा है। आप सभी कामों को समय पर कर डालें और आलस्य ना करें। सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी। आज कोई अच्छा उपहार मिलेगा। यात्रा लाभकारी हो सकती है परंतु बहुत दूर की यात्रा ना करें। उत्तर दिशा में यात्रा ना करें। भाई-बहिनों से कोई खास सहयोग नहीं मिलेगा, आपको काम अपने स्वयं के बलबूते पर करना होगा। व्यक्तिगत रिश्तों के दृष्टिकोण से दिन अच्छा है। व्यावसायिक भागीदारी में आप बहुत सतर्क होकर काम करेंगे।

धनु: संतान की तरफ से कोई प्रसन्नता का समाचार मिलेगा या तो उनके परिणाम अच्छे आएंगे या व्यवसाय में लाभ होगा। घर-परिवार में अच्छा वातावरण रहेगा। किसी दावत में जाने का अवसर मिलेगा, एक साथ कई लोग मिलेंगे। लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है, दूसरे शहरों से लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी कानूनी बाधा के कारण कार्य नहीं होगा। वाहन सावधानी से चलाएं। जेवर, कपड़े इत्यादि में खर्च करने का अवसर है। उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करें। आज अधिक लाभ होगा, थोड़ा बहुत दान-धर्म में खर्च होगा।

मकर: आज के दिन चिंताएं कुछ अधिक ही रहेंगी। काम-काज में गति नहीं आ पाएगी और आर्थिक हानि से बचने के लिए उपाय करने पड़ेंगे। सावधानी बरतेंगे तो निश्चित ही लाभ होगा। काम-काज में अनुशासन रखना होगा। आज कई लोग बिना बात से समय नष्ट करेंगे अत: आपको लंबी मीटिंग करने से क्षमा मांग लेना होगा। यात्रा के लिए दिन अच्छा नहीं है। संतान की समस्या से मुक्ति नहीं मिल पाएगी, आपको किसी अन्य की मदद लेनी होगी। वाहन इत्यादि सावधानी से चलाए और किसी ऊंचाई पर चढऩे में सावधानी बरतें। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा परंतु व्यवसाय में सावधानी रखना आवश्यक हैं।

कुंभ: समय लाभ का बना है। आपके सोचे हुए ढंग से काम नहीं होगा परंतु कोई काम रुकेगा भी नहीं। आज कार्यभार ज्यादा ही रहेगा। एक-दो पूरे हो जाएंगे और एक दो उलझ जाएंगे। यात्रा की परिस्थितियां बनेंगी परंतु उत्तर दिशा में यात्रा ना करें। भूमि-भवन के विक्रय को लेकर मन में अनिश्चिय रहेगा। वाहन से थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है। काम-काज में संशोधन करना चाहते हैं परंतु समय के अभाव में आज कुछ भी नहीं हो पाएगा। मित्रों व रिश्तेदारों में ही दिन व्यतीत होगा। आर्थिक लाभ भी हो सकता है मगर खर्चा भी बराबर सा रहेगा। षडय़ंत्रों से सावधान रहें, कोई ना कोई व्यक्ति आपके विरुद्ध कार्य कर रहा है।

मीन: आज का दिन अच्छा जाएगा। घर-परिवार के लोगों की बहुत मदद रहेगी। मिलना-जुलना और मौजमस्ती का समय रहेगा। आपके काम-काज बनने में थोड़ी बहुत समस्या रहेगी परंतु किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की मदद से समस्याएं हल होंगी। व्यवसाय में विरोधी लोगों की आप बिल्कुल भी चिंता नहीं करेंगे यद्यपि वे नुकसान पहुंचा सकते हैं। किसी एक खास मामले से आर्थिक लाभ हो सकता है परंतु वह सीमित हो जाएगा। गृह कलह से बचने के उपाय करना होगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी चिंता भी रहेगी। यात्रा लाभदायक हो सकती है परंतु आपको उसके लिए कोई तिकड़म का मार्ग अपनाना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने