झड़ते बालों से हैं परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स, दूर हो जाएगी परेशानी

 


बाल झड़ने की समस्या आज कल आम हो गई है. ऐसे में आपने अपने बालों पर हेयर मास्क से लेकर हेयर क्ले सब इस्तेमाल किया होगा. लेकिन ऐसे में हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने गिरते हुए बालों को भी रोक सकते हैं. जी हां आज हम आपको अंडे के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी चमत्कार से कम नहीं है.

अंडे में सबसे खास बात ये है कि इसमें पोषक तत्व जैसे प्रोटीन विटामिन, फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसका हर पोषक तत्व किसी न किसी रूप में आपके बालों की बीमारी का इलाज करता है.कच्चे अंडे का प्रयोग होम हेयर कंडीशनिंग ट्रीटमेंट में इसी कारण से उपयोग किए जाते हैं. अंडे की सफेदी में सबसे ज्यादा सल्फर पाया जाता है. अंडे की जर्दी भी बायोटीन का मुख्य स्त्रोत माना जाता है जो स्वस्थ बालों के विकास में महत्वपूर्ण निभाता है.बायोटीन की वजह से बालों का सूखापन खत्म हो जाता है और बाल भी नहीं टूटते.

प्रदूषण की वजह से आपको बालों की खो चुकी चमक वापस लाने में अंडा बेहद फायदेमंद होता हैं. अंडे को बालों पर लगाने से बालों में नेचुरल शाईन आती है. ऐसा अंडे की सफेदी में मौजूद प्रोटीन के कारण होता है. यह प्रोटीन बालों को भरपूर पोषण देता है, जिससे बाल प्राकृतिक रूप से चमकदार दिखने लगते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने