मध्यप्रदेश के आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडा नहीं, दूध बंटेगा: CM शिवराज सिंह चौहान - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

मध्यप्रदेश के आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडा नहीं, दूध बंटेगा: CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, 15 सितंबर: मध्यप्रदेश के आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडा वितरण की चल रही चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने स्पष्ट किया कि कुपोषण दूर करने के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडा नहीं, बल्कि दूध बांटा जाएगा और इसकी शुरुआत 17 सितंबर को होगी. भाजपा की प्रदेश इकाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है, रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित कर रही है.
इसी के तहत भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर केंद्रित प्रदर्शनी लगाई गई है, इसका उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि संगठन 17 सितंबर को जहां फल का वितरण करेगा. वहीं राज्य के आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को दूध का वितरण किया जाएगा.
चौहान ने आगे कहा कि कुपोषण दूर करने के लिए अंडा नहीं, दूध का वितरण किया जाएगा. 17 सितंबर से इसकी शुरुआत की जाएगी. ज्ञात हो कि राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी आंगनवाड़ी केंद्रों से कुपोषण मिटाने बच्चों को अंडा बांटे जाने की बात कह चुकी है. उनका कहना था कि जो बच्चे अंडा खाना चाहेंगे, उनके लिए अंडे का विकल्प रहेगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें