जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में Encounter, तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, इसके बाद उन्होंने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जादूरा में इलाके को घेरकर तलाश अभियान चलाया। 
उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि मौके से हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गयी।
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां के किल्लूरा इलाके में हुए एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया था और एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया था। इस बात की जानकारी कश्मीर रेंज के IG विजय कुमार ने दी थी। उन्होंने बताया था कि शोपियां पुलिस को इनपुट मिला थी कि किल्लूरा इलाके में 4-5 आतंकवादी एक बाग में छिपे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षाबलों ने सही समय पर घेर लिया और तलाशी शुरू की।
उन्होंने बताया था कि तलाशी अभियान शुरू होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाही की गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। IG विजय कुमार ने बताया कि मारे गए चार आतंकवादियों में से शकूर अहमद पर्रे सबसे महत्वपूर्ण था। 
विजय कुमार ने बताया कि शकूर अहमद पर्रे एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) था और बाद में कांस्टेबल बना। वह 4 एके-47 के साथ भाग गया था और बाद में आतंकवाद में शामिल हो गया। शकूर अहमद पर्रे ने अल बदर नाम से एक आतंकी संगठन बनाया और इसमें घाटी के 10 युवाओं को भर्ती किया, जिसमें से 5 मारे जा चुके हैं। 
उन्होंने बताया कि शोपियां के किल्लूरा इलाके में हुए इस एनकाउंटर में एक भी पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। हम जम्मू और कश्मीर में शेष आतंकवादियों को खत्म करने के लिए नवंबर से अपने अभियानों को बढ़ाएंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने