मुंबई के फुटपाथ पर दिखा 8 से 10 फुट लंबा अजगर - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

मुंबई के फुटपाथ पर दिखा 8 से 10 फुट लंबा अजगर

मुंबई (Mumbai) में इस समय भारी बारिश का जोर है. इस बीच एक विशाल अजगर (Python) मुंबई के एक फुटपाथ पर देखा गया जिसे देखकर स्थानीय लोग दंग रह गए. अजगर
 की लंबाई करीब 8 से 10 फीट है. यह मुंबई में महाराष्ट्र नेचर पार्क के पास देखा गया जो कई तरह के सांपों का घर है. यह माहिम में स्थित है इसलिए इसे माहिम नेचर पार्क के रूप में भी जाना जाता है और यह एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी के पास स्थित है.

फुटपाथ पर आकर लेट गया पाइथन

यह अजगर भी इसी पार्क से निकला है और मुंबई के एक फुटपाथ पर आकर लेट गया. इस घटना का कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया है जो सोशल मीडिया (Social media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यह विशालकाय पाइथन या अजगर फुटपाथ पर लेटा हुआ है और उसके आसपास कई लोग खड़े हैं. वीडियो में इस अजगर को पार्क से निकलते हुए और टूटी हुई फेसिंग की तरफ से वापस पार्क की तरफ जाते हुए देखा गया है.

महाराष्ट्र नेचर पार्क

नेट जियो ट्रैवलर के अनुसार, महाराष्ट्र नेचर पार्क (Maharashtra Nature Park) में 14,000 से ज्यादा प्रजातियां निवास करती हैं. यहां 120 तरह के पक्षियों और सांपों की बड़ी आबादी रहती है. इन सांपों में कुछ बहुत जहरीली प्रजातियां भी हैं. करीब 37 एकड़ में फैला यह पार्क मुंबई के बीच में एक छिपे हुए शहरी जंगल की तरह है. यहां करीब 12,000 से ज्यादा पेड़ हैं.

No comments:

Post a comment