सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: 78 दिन बाद रिया चक्रवर्ती समेत 14 लोगों के इर्द-गिर्द पूरी घूम रही जांच - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: 78 दिन बाद रिया चक्रवर्ती समेत 14 लोगों के इर्द-गिर्द पूरी घूम रही जांच

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या उनकी हत्या हुई, यह गुत्थी उनकी मौत के करीब 78 दिन बाद भी जस की तस बनी हुई है। सुशांत की मौत पर बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद से लेकर शुरू हुई कहानी काला जादू, मानसिक प्रताड़ना और रुपयों की हेराफेरी के बाद अब ड्रग्स रैकेट तक पहुंच चुकी है। हर दिन नए खुलासों के साथ नए-नए किरदार भी सामने आ रहे हैं। फिलहाल इस मामले में रिया समेत 14 प्रमुख लोग हैं जिनके इर्द-गिर्द पूरी जांच घूम रही है। आइए जानते हैं कि ये कौन हैं और इस मामले में उनकी क्या भूमिका है।
रिया चक्रवर्ती : सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड
जांच के घेरे में: सुशांत की मौत से कुछ दिन पहले ही 8 जून को रिया सुशांत का घर छोड़ चली गईं थीं। रिया इस केस में मुख्य संदिग्ध हैं। उन पर सुशांत के करोड़ों रुपये हड़पने, मानसिक प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप है।
शौविक चक्रवर्ती : अभिनेत्री रिया का भाई 
जांच के घेरे में:  वह सुशांत की दो कंपनियों में डायरेक्टर था। परिवार का दावा है कि ये कंपनियां सुशांत के रुपयों से बनी हैं। इनके जरिये सुशांत के रुपयों की हेराफेरी की गई।
सिद्धार्थ पिठानी : सुशांत का करीबी दोस्त और क्रिएटिव मैनेजर
जांच के घेरे में:  सिद्धार्थ सुशांत के साथ उनके घर पर ही रहता था। घटना वाले दिन भी वह घर पर मौजूद था। सिद्धार्थ ने सीबीआई को बताया कि 8 जून को रिया और सुशांत के बीच झगड़ा हुआ था। 
नीरज सिंह : सुशांत का खानसामा
जांच के घेरे में: सुशांत को फंदे से लटकता हुआ देखने वालों में नीरज पहला शख्स था। नीरज भी सुशांत के घर में रहता था। घटना वाले दिन वह घर पर मौजूद था। सीबीआई उससे पूछताछ कर रही है।
केशव : सुशांत का घरेलू सहायक 
जांच के घेरे में:  सुशांत की मौत के दिन केशव भी घर पर था। उसने 14 जून की सुबह सुशांत को केला, जूस और नारियल पानी दिया था। 
दीपेश सावंत - सुशांत के हाउस मैनेजर 
जांच के घेरे में: दीपेश सावंत भी उसी घर में रहता था। दावा है कि दीपेश सावंत भी सिद्धार्थ के साथ सुशांत के कमरे में गया था और शव को फंदे से उतारने में मदद की थी। 
सैमुअल मिरांडा : सुशांत का पूर्व हाउस कीपिंग मैनेजर
जांच के घेरे में:  रिया ने ही मई 2019 में उसे सुशांत का हाउस कीपिंग मैनेजर नियुक्त किया था। वह घर का पूरा खर्च संभालता था। सुशांत के परिवार का मानना है कि मिरांडा के जरिये ही रिया ने पूरी साजिश रची है। 
महेश शेट्टी : सुशांत और रिया का कॉमन दोस्त 
जांच के घेरे में:  दावा है कि सुशांत ने घटना से पहले 13 जून की देर रात करीब 1:00 बजे महेश को फोन किया था, लेकिन बात नहीं हो पाई थी। जांच एजेंसियां महेश से पूछताछ कर सुशांत और रिया के रिश्तों की जानकारी जुटा रही हैं।
संदीप सिंह : खुद को सुशांत का करीबी दोस्त बताया
जांच के घेरे में: संदीप ने सितंबर 2019 के बाद सुशांत से कभी बात नहीं की, लेकिन उनकी मौत के बाद अचानक उसका नाम और तस्वीर हर जगह दिखाई दी। परिवार ने संदीप की भूमिका पर संदेह जताया है।
सुरजीत सिंह राठौड़ : करणी सेना का सदस्य
जांच के घेरे में: 15 जून को कूपर अस्पताल में रिया को सुशांत का शव दिखाया था। तब रिया ने ‘सॉरी बाबू’बोला था। सुरजीत ने सुशांत की मौत के पीछे दुबई से तार जुड़े होने का दावा किया है।
जया साहा :  रिया की टैलेंट मैनेजर 
जांच के घेरे में: जया साहा का नाम रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स चैट में सामने आया है। रिया ने सुशांत की मौत वाले दिन जया से दो बार और अगले दिन 15 जून पांच बार फोन पर बात की। जया साहा पर सुशांत को ड्रग देने का आरोप है।
गौरव आर्या : रिया के ड्रग्स चैट में आया नाम
जांच के घेरे में:  सुशांत की मौत के बाद रिया के ड्रग्स चैट में गौरव आर्या का भी नाम सामने आया है। संदेह है कि वो रिया को ड्रग्स सप्लाई करता था। 
इंद्रजीत चक्रवर्ती : रिया के पिता
जांच के घेरे में:  जब सुशांत की तबीयत खराब हुई तो इंद्रजीत चक्रवर्ती ही उसकी दवा लाया करते थे। सुशांत के 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें भी समन भेजा है।
रजत मेवाती : सुशांत का पुराना अकाउंटेंट
जांच के घेरे में: रिया के आने के बाद रजत मेवाती को नौकरी से निकाला गया था। रजत ने आरोप लगाया है कि रिया के आने के बाद पारदर्शिता खत्म हो गई थी। सुशांत के कुछ और पुराने नौकरों को रिया के आने के बाद काम से निकाला गया था।
इन बिंदुओं पर हो रही जांच 
- मुंबई पुलिस ने दुश्मनी से लेकर क्लीनिकल डिप्रेशन के एंगल की जांच की
- सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने की बात कही
- पैसों के चक्कर में सुशांत की हत्या को लेकर भी जांच की जा रही है
- सुशांत केस में ड्रग्स रैकेट का भी खुलासा हुआ है। जांच एजेंसी इस पर भी जांच कर रही है
- प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत की मौत के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का एक केस दर्ज किया है
इन बड़े नामों से हो चुकी है पूछताछ
फिल्म निर्देशक महेश भट्ट, रिया चक्रवर्ती, डायरेक्टर-प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली, फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा, मुकेश छाबड़ा, फिल्म निर्देशक शेखर कपूर, फिल्म समीक्षक राजीव मसंद आदि शामिल हैं।
सोशल मीडिया पर ये हैशटैग टॉप ट्रेंड में बने रहे
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत, मामले की जांच को लेकर बिहार-महाराष्ट्र पुलिस में खींचतान और आखिर में केस सीबीआई को सौंपे जाने के दौरान सोशल मीडिया में कुछ हैशटैग हमेशा छाए रहे। इनमें #CBIforsushant हाल ही में टॉप टि्वटर हैशटैग से हटा। शायद ही ऐसा कोई दिन हो, जब मामले से जुड़ा कोई हैशटैग टॉप-3 ट्रेंड में शामिल न रहा हो। #RIPsushant एवं #nepotism #Kangana Ranaut कई दिनों तक टि्वटर टॉप-5 ट्रेंड में पहले और दूसरे पायदान पर बने रहे। इन दिनों #arrestriachakravarthi टॉप-5 टि्वटर ट्रेंड्स में बना हुआ है।

No comments:

Post a comment