भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज पर टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन ने कही बड़ी बात, तो क्‍या बदल जाएगा शेड्यूल - sach ki dunia

Breaking

भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज पर टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन ने कही बड़ी बात, तो क्‍या बदल जाएगा शेड्यूल

New Delhi:
आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Pane) को आशंका है कि विक्टोरिया प्रांत में कोविड-19 महामारी (Covid 19) के बढ़ते मामलों के कारण भारत के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) (MCG) पर होने वाला बाक्सिंग डे (Boxing Day Test) (26 दिसंबर) टेस्ट मैच किसी अन्य स्थान पर आयोजित किया जा सकता है. विक्टोरिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बढ़ गये हैं जिसके कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बाक्सिंग डे टेस्ट मैच का आयोजन पर्थ में करने का विकल्प खुला रखा है जहां स्थिति नियंत्रण में है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर पोस्ट किये गये वीडियो संदेश में कहा, निश्चित तौर पर एक खिलाड़ी के दृष्टिकोण से हम सर्वश्रेष्ठ स्थल पर ढेर सारे दर्शकों के सामने मैच खेलना चाहते हैं. 
बॉक्सिंग डे जैसे बड़े दिन पर हर कोई एमसीजी में होने वाले मैच का हिस्सा बनना चाहता है. टिम पेन ने कहा, उम्मीद है कि चीजें अनुकूल होंगी और हम ऐसा कर पाएंगे लेकिन आस्ट्रेलिया में हमारे पास कुछ विश्वस्तरीय स्टेडियम हैं. अगर कुछ परिवर्तन करना हो तो हमारे पास काफी विकल्प हैं. अगर इस मैच की मेजबानी पर्थ को सौंपी जाती है तो क्रिकेट आस्ट्रेलिया की इसे ऑप्टस स्टेडियम में आयोजित करने की योजना है. ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि उस समय की परिस्थितियों को देखते हुए मैच एमसीजी में खाली स्टेडियम में करवाया जा सकता है. टिम पेन ने हालांकि उम्मीद जताई कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अपने पारंपरिक स्थल एमसीजी पर ही होगा. उन्होंने कहा, वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि सब कुछ सही और व्यवस्थित हैं. हमें उम्मीद है कि आगामी ग्रीष्मकालीन सत्र में हम जहां भी खेलेंगे वहां दर्शकों को आने की अनुमति होगी. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दो दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी.
इसके साथ ही टिम पेन ने कहा है कि वह अगले महीने होने वाली इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज पर करीबी नजर रखेंगे. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी जिसकी शुरुआत आठ जुलाई से होगी. कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के बाद यह क्रिकेट की पहली सीरीज होगी. पेन ने कहा कि इस सीरीज के दौरान कुछ नियमों का पालन करना होगा और इसलिए हर कोई इस सीरीज को काफी गौर से देखेगा कि कैसे चीजें होती हैं. मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे. साथ ही गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पेन के हवाले से लिखा, मैं हर किसी की तरह दोबारा टेस्ट क्रिकेट देखने के लिए उतावला हूं. मुझे यह देखना है कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच की सीरीज किस तरह से होती है और इस सीरीज में वो चीजें कैसे होती हैं, जो अभी तक नहीं हुई हैं. पेन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह काफी रोचक होगा, निश्चित ही मेरे और कोच जस्टिन लैंगर के साथ आस्ट्रेलियाई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए भी, हम लोग इसे काफी गौर से देखेंगे.