हंदवाड़ा में शहीद जवानों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- 'उनकी वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा'

नई दिल्ली: उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंक-रोधी अभियान के दौरान दो अधिकारियों समेत पांच जवानों के शहीद होने पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा कि जवानों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- “हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि. उनकी वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. उन्होंने हमारे नागरिकों की रक्षा के लिए राष्ट्र के लिए अत्यंत समर्पण के साथ काम किया और अथक परिश्रम किया. उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना.” 
वहीं इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए इसे ‘बेहद परेशान करने वाला और दर्द भरा’ करार दिया. सिंह ने कहा कि जवानों ने आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में साहस की मिसाल पेश की और उनकी बहादुरी और संघर्ष को हमेशा याद किया जाएगा.
प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ कश्मीर के लोगों की जिंदगियों को सुरक्षित रखने के सुरक्षा बलों के दृढ निश्चय को दर्शाती है. जनरल रावत ने कहा, ‘ आतंकवादियों के खात्मे को लेकर सुरक्षा बलों को उनकी वीरता पर गर्व है. हम इन वीर जवानों को सलाम करते हैं और शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं.’
सेना के अधिकारियों ने कहा आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद के अलावा नायक राजेश कुमार, लांस नायक दिनेश और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी भी शहीद हो गए.
और नया पुराने